टीम इंडिया में देरी से मिली एंट्री, फिर भी बड़ा धमाका कर सकता है यह बैट्समैन


India vs South Africa Priyank Panchal: भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए एक ऐसे क्रिकेटर को टीम में शामिल किया है जिसको कम ही लोग जानते हैं. लेकिन खास बात यह है कि ये जब मैदान पर बैटिंग करने उतरते हैं तो इनका बल्ला बिना रन बटोरे पवेलियन की ओर नहीं लौटता. हम बात कर रहे हैं गुजरात के धांसू बैट्समैन प्रियांक पांचाल की. प्रियांक राइट हैंड बैट्समैन हैं. इनकी उम्र 31 साल है. प्रियांक भले ही टीम इंडिया में देरी से शामिल हुए, लेकिन यदि इन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौका मिला तो रनों की बारिश कर सकते हैं. आइए एक नजर डालतें है प्रियांक के क्रिकेट करियर पर…

प्रियांका डोमेस्टिक मैचों में गुजरात के लिए खेलते हैं. उन्होंने अब तक खेले फर्स्ट क्लास के 100 मैचों में 7011 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 24 शतक जड़े हैं. खास बात यह है कि इसमें उनका एक नाबाद तिहरा शतक भी शामिल है. फर्स्ट क्लास मैचों में प्रियांक का औसत 45.52 रहा है. उन्होंने 25 अर्धशतक भी जड़े हैं. प्रियांक ने इस फॉर्मेट में गेंदबाजी में भी हाथ आजमाया है. उन्होंने 53 पारियों में 14 विकेट लिए हैं. एक दिलचस्प बात यह भी है कि उन्होंने इंडिया ए के लिए 23 नंबर को खेले मैच में 96 रनों की शानदार पारी खेली थी. यह मैच दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ खेला गया था. 

गुजरात के लिए कई मौकों पर धांसू प्रदर्शन कर चुके प्रियांक अपनी टीम के लिए तिहरा शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी भी रहे हैं. उन्होंने पंजाब के खिलाफ खेलते हुए नाबाद 314 रनों की पारी खेली थी. रणजी ट्रॉफी में खेला गया यह मैच 29 दिसंबर 2016 से खेला गया था. इस मुकाबले में गुजरात की टीम ने पहली पारी में 624 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी, जिसमें प्रियांक ने नाबाद 314 रनों का योगदान दिया था. उन्होंने 460 गेंदों का सामना करते हुए 32 चौके लगाए थे. उनकी यह पारी गुजरात क्रिकेट टीम के लिए ऐतिहासिक रही है. 

बैटिंग का खास टैलेंट रखने वाले प्रियांक पांचाल को अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वे निश्चिततौर पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं. हालांकि यह अलग बात है कि उनके पास अभी इंटरनेशनल टेस्ट मैच खेलने का अनुभव नहीं है. इसके साथ-साथ उनके लिए जोहान्सबर्ग और केपटाउन की पिच भी नई होगी. भारत के इस दौरे पर प्रियांक के साथ अन्य नए क्रिकेटरों को देखना दिलचस्प होगा. 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *