दक्षिण अफ्रीका में भारत के लिए दमदार प्रदर्शन करेंगे बुमराह!


India vs South Africa Jasprit Bumrah Performance: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाएगा. इस सीरीज में टीम इंडिया को जसप्रीत बुमराह से ज्यादा उम्मीद होगी. बुमराह एक ऐसे गेंदबाज हैं जो कि भारत के साथ-साथ विदेशी जमीन पर भी बल्लेबाजों के लिए काल साबित होते हैं. उन्होंने इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के मैदानों में कई बार खतरनाक गेंदबाजी की है. लिहाजा इस बार भी बुमराह से करिश्माई प्रदर्शन की उम्मीद होगी. आइए एक नजर डालते हैं बुमराह के अब तक के विदेशी मैदानों के रिकॉर्ड पर…

राइट आर्म फास्ट बॉलर बुमराह 2018 में भारत के साथ दक्षिण अफ्रीका दौरे पर आए थे. इस दौरान उन्होंने 3 टेस्ट मैचों में 14 विकेट झटके थे. इस दौरे पर भारत ने पहला टेस्ट मैच जनवरी 2018 में केपटाउन में खेला था. इस मुकाबले में बुमराह ने 30.2 ओवर फेंके और इस दौरान 4 विकेट लिए. इसके बाद अगले मैच में उन्होंने 3 विकेट झटके. इस टेस्ट सीरीज के तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच में 7 विकेट झटके थे. इस दौरान उन्होंने 39.5 ओवर्स फेंके और 111 रन दिए थे. 

2018 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर भी बुमराह ने बल्लेबाजों की हालत खराब कर दी थी. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले तीन मैचों में 14 विकेट लिए थे. अगर बुमराह के हाल के परफॉर्मेंस को देखें तो वह भी कमाल का है. उन्होंने लगातार अपनी लय बनाए रखी है. टीम इंडिया अगस्त 2021 में इंग्लैंड दौरे पर गई थी. यहां चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई. इस सीरीज में बुमराह ने 18 विकेट झटके थे. उन्होंने द ओवल में 4, लीड्स में 2, लॉर्ड्स में 3 और नॉटिंघम में 9 विकेट लिए थे.

टीम इंडिया के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में बुमराह फिर से कमाल दिखा सकते हैं. अगर इस सीरीज में बुमराह की गेंद का जादू चलता है तो निश्चित तौर पर यह भारतीय खेमे के लिए फायदेमंद साबित होगा. अगर ओवर ऑल देखें तो बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका में अब तक 23 विकेट लिए हैं. वहीं इंग्लैंड में 54, ऑस्ट्रेलिया में 46 और न्यूजीलैंड में 12 विकेट झटके हैं. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *