दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन


Team India: भारतीय टीम (IND) टेस्ट सीरीज के लिए इस वक्त दक्षिण अफ्रीका (SA) दौरे पर है. पहले मैच के लिए टीम इंडिया सेंचुरियन पहुंच चुकी है, जहां 26 दिसंबर से पहला मैच खेला जाएगा. कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) टीम को इन दिनों जमकर प्रैक्टिस करा रहे हैं. इसके फोटो बीसीसीआई (BCCI) ने सोशल मीडिया पर शेयर किए हैं. यह दौरा टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का हिस्सा है. इसके अलावा बीते 29 सालों में अफ्रीकी सरजमीं पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई, इसलिए इस बार इतिहास रचने का भी अच्छा मौका है. जान लेते हैं कि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन कैसी हो सकती है. 

ओपनिंग कर सकते हैं ये खिलाड़ी 

स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पिछले दिनों चोटिल हो गए, जिसकी वजह से वे टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में केएल राहुल के साथ मयंक अग्रवाल भारत की तरफ से ओपनिंग कर सकते हैं. इसके अलावा चेतेश्वर पुजारा भी राहुल के साथ शुरुआत करने में सक्षम हैं. संभावना है कि राहुल और मयंक ही भारत की तरफ से ओपनिंग करेंगे.

ऐसी हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन 

केएल राहुल (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज. 

कब खेले जाएंगे टेस्ट मुकाबले? 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. दूसरा मैच 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग और तीसरा व आखिरी मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *