क्रिकेटर्स की फिटनेस पर सख्त हुआ श्रीलंका, 8.10 मिनट में 2 KM नहीं दौड़ पाए तो कटेगी सैलरी


Sri Lanka Cricket: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर नियम सख्त कर दिए हैं. श्रीलंकाई क्रिकेटर्स अगर 8 मिनट 10 सेकंड में 2 किलोमीटर की दौड़ नहीं लगा पाते हैं तो उनकी सैलरी काट दी जाएगी.

नई गाइडलाइंस में क्रिकेटर्स के लिए अलग-अलग पैमाने तय किए गए हैं. इनमें अगर खिलाड़ी 8 मिनट 10 सेकंड में दौड़ पूरी कर लेता है तो उसे कॉन्ट्रैक्ट के हिसाब से पूरी सैलरी मिलेगी. ऐसे खिलाड़ियों की टीम में शामिल होने की संभावना भी अधिक होगी. जो खिलाड़ी 2 किमी दूर पूरी करने में 8.10 से 8.55 मिनट तक का समय लेंगे वे राष्ट्रीय टीम में चयन के योग्य तो होंगे लेकिन उनकी सैलरी का कुछ प्रतिशत काट दिया जाएगा. वहीं अगर कोई खिलाड़ी 2 किमी की दौड़ पूरी करने में 8.55 सेकंड से ज्यादा का समय लेगा तो उसे राष्ट्रीय टीम में शामिल नहीं किया जाएगा.

इससे पहले इस साल की शुरुआत में श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने यह खिलाड़ियों के लिए 2 किलोमीटर की दौड़ को पूरी करने के लिए 8 मिनट 35 सेकंड का समय रखा था. क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी की सलाह के बाद इसे बढ़ाकर 8.55 सेकंड कर दिया गया. अब आने वाले साल के लिए फिटनेस नियम को सख्त करते हुए इस समय में कटौती कर इसे 8 मिनट 10 सेकंड कर दिया गया है.

श्रीलंका चयन समिति के चेयरमैन प्रमोद्या विक्रमसिंघे ने नई गाइडलाइंस पर कहा है, ‘कोई क्रिकेटर अगर इस साल फरवरी में 8.35 मिनट में 2 किमी दौड़ रहा था तो अब उसे यह दौड़ 8.10 सेकंड में पूरी करनी होगी. हम चाहते हैं कि खिलाड़ी अपनी फिटनेस पर मेहनत करें. हम फिटनेस के मामले में कोई लापरवाही नहीं चाहते.’

यह भी पढ़ें..

Ashes Series: बाउंड्री पर उस्मान ख्वाजा का ‘रनिंग मैन’ डांस स्टेप, इंग्लैंड की बार्मी आर्मी ने यूं दिया साथ

IPL 2022: आईपीएल मेगा ऑक्शन की तारीख बढ़ सकती है आगे, यह है कारण



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *