Pakistan के इस 19 साल के बल्लेबाज ने तिहरा शतक जड़कर मचाया तहलका


Muhammad Huraira Hit Triple Ton: पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) के पूर्व कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) और सानिया मिर्जा के भतीजे मोहम्मद हुराइरा (Muhammad Huraira) ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने सोमवार को कायदे आजम ट्रॉफी में तिहरा शतक जड़ दिया. उन्होंने महज 19 साल और 239 दिन की उम्र में ये कारनामा किया है. ऐसा करने वाले वह पाकिस्तान के दूसरे सबसे युवा क्रिकेटर हो गए हैं. पाकिस्तान की सरजमीं पर ये कुल 23वां तिहरा शतक है. विदेशी खिलाड़ियों में माइक बीयरली, मार्क टेलर और वीरेंद्र सहवाग यह कारनामा कर चुके हैं. 

हुराइरा ने 341 गेंदों में 311 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 40 चौके और 4 छक्के लगाया. नॉर्दन के इस बल्लेबाज ने बलूचिस्तान के खिलाफ खेलते हुए ये कारनामा किया. हुराइरा नॉर्दन के लिए इस सीजन में शानदार फॉर्म में रहे हैं. वह अब तक तीन शतक लगा चुके हैं. हुराइरा पाकिस्तान की अंडर-19 टीम के लिए भी  खेल चुके हैं.

सिर्फ 9 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं हुराइरा

इस मुकाबले से पहले  मुहम्मद हुराइरा ने सिर्फ 9 फर्स्ट क्लास के मैच खेले थे. उन्होंने 15 पारियों में 41 की औसत से 567 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाया है. उन्होंने इस साल अक्टूबर में ही फर्स्ट क्लास में डेब्यू किया है. हुराइरा ने पिछले दिनों मीडिया से बात करते हुए कहा था कि मैं खुदकिस्मत हूं कि शोएब मलिक मेरे चाचा हैं. वे हमेशा मेरे लिए प्रेरणा रहे हैं. उन्होंने मुझे हमेशा कड़ी मेहनत करने के लिए प्रोत्साहित किया, क्योंकि सफलता का कोई शॉर्ट कट नहीं है. हुराइरा विराट कोहली, बाबर आजम और केन विलियमसन को अपना रोल मॉडल मानते हैं.  





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *