IND vs SA: पिछले 3 सालों में घरेलू मैदानों पर टेस्ट में बेस्ट रहे हैं ये दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज


IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका की पिचें हमेशा से तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होती रही है. पिछले तीन सालों में भी यहां तेज गेंदबाजों ने खूब विकेट चटकाए हैं. दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज जीतने को बेताब भारतीय टीम के लिए दक्षिण अफ्रीका की तेज गेंदबाजी ही एक बड़ी चुनौती होगी. टीम इंडिया के बल्लेबाजों को खासकर इन तीन तेज गेंदबाजों को संभलकर खेलना होगा.

1. कगिसो रबाडा: रबाडा वर्तमान में दक्षिण अफ्रीका के लीड बॉलर हैं. इस तेज गेंदबाज ने पिछले तीन सालों में घरेलू मैदानों पर 7 टेस्ट मैच खेले हैं. रबाडा ने इस दौरान 853 रन देकर 33 विकेट लिए हैं. यानी प्रति 26 रन खर्च करने के बाद उन्हें एक विकेट मिला है. वे पिछले तीन सालों में घरेलू मैदानों पर दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

2. एनरिक नोर्ट्जे: नॉर्ट्जे ने पिछले तीन सालों में घरेलू मैदानों पर खेले 6 टेस्ट मैच में 743 रन देकर 29 विकेट लिए हैं. उनका बॉलिंग औसत भी 26 रन रहा है. इस दौरान वे 2 बार टेस्ट मैचों में 5 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं.

3. डुआने ओलिवियर: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों के लिए डुआने ओलिवियर एक बड़ी मुसीबत बनकर सामने आ सकते हैं. इस तेज गेंदबाज ने पिछले तीन साल में दक्षिण अफ्रीका में महज 4 टेस्ट मैच खेलकर 20 विकेट चटकाए हैं. ओलिवियर ने इस दौरान प्रति 22 रन खर्च कर एक विकेट हासिल किया है.

यह भी पढ़ें..

IND vs SA: चेतेश्वर पुजारा बोले- तेज गेंदबाजी भारत की ताकत, दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट सीरीज भी ये ही जितवाएंगे

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में केएल राहुल होंगे टीम इंडिया के उपकप्तान, BCCI ने की घोषणा

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *