वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप प्वाइंट्स टेबल में ऑस्ट्रेलिया को बंपर फायदा


World Test Championship Points Table: एशेज (Ashes) के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 275 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है. वह सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है. एडिलेड में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने नियमित कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) के बिना उतरी थी. इसके अलावा तेज गेंदबाज जोश हैजलवुड (Josh Hazlewood) भी टीम में नहीं थे. स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी 473-9 पर घोषित कर दी. जवाब में इंग्लैंड के बल्लेबाजों का फ्लॉप शो जारी रहा. पूरी टीम 236 रनों पर सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 237 रनों की लीड मिली. 

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 230 रन बनाए. उसने इंग्लैंड को जीत के लिए 486 रनों का विशाल टारगेट दिया. इंग्लैंड ने पांचवें दिन मैच बचाने का प्रयास किया. जोस बटलर क्रीज पर डट गए थे. उन्होंने 207 गेंदों का सामना कर 26 रन बनाए. बटलर की इस पारी के बावजूद इंग्लैंट टीम हार से नहीं बच पाई और उसे 275 रनों से करारी शिकस्त मिली. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (World Test Championship) की प्वाइंट्स टेबल में भी फायदा हुआ है. टीम दूसरे स्थान पर है. उसके 24 प्वाइंट हैं.

वहीं, श्रीलंकाई टीम पहले स्थान पर बनी हुई है. उसके भी 24 प्वाइंट हैं. टीम इंडिया की बात करें तो वह 42 प्वाइंट के साथ चौथे नंबर पर है. भारतीय टीम प्रतिशत के मामले में ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के अलावा पाकिस्तान से भी पीछे है, इसी वजह से वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर है. तीसरे नंबर पर काबिज पाकिस्तान के 36 प्वाइंट हैं. 

लगातार दो टेस्ट मैच हारने वाली इंग्लैंड टीम सातवें स्थान पर है. उसके खाते में सिर्फ 6 प्वाइंट्स हैं. ऑस्ट्रेलिया के हाथों हारने के बाद कप्तान जो रूट ने कहा कि मुझे लगता है कि हमने पैच में प्रतिस्पर्धा की, लेकिन हमें पूरे मैच में लड़ने की जरूरत थी. हमारा आज का रवैया शानदार था. हमें बस इसे और अधिक करने की जरूरत है. मुझे उम्मीद है कि हम बाकी सीरीज के लिए भी यही मानसिकता रखेंगे. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *