भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले पहले मैच में नहीं दिखेंगे दर्शक! जानें लेटेस्ट अपडेट


Team India: टीम इंडिया (IND) इस वक्त दक्षिण अफ्रीका (SA) के दौरे पर है, जहां वह आगामी 26 दिसंबर से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी. पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला जाएगा, जिसके लिए टीम वहां पहुंच चुकी है और प्रैक्टिस में जुटी हुई है. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (CSA) ने कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के खतरे को देखते हुए सुरक्षा के सभी इंतजाम किए हैं. इसके लिए अफ्रीकी बोर्ड लगातार बीसीसीआई (BCCI) के संपर्क में है. लेकिन इस मैच से पहले फैंस को एक बड़ा झटका लगा है. ओमिक्रोन की वजह से दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड ने पहले मैच को बिना दर्शकों के आयोजित कराने का फैसला लिया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए पहले टेस्ट मैच के टिकट न बेचने का फैसला किया है. अफ्रीकी सरकार ने पिछले दिनों कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए 2000 लोगों को स्टेडियम में जाने की अनुमति दी थी. लेकिन अब बोर्ड खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला ले रहा है. हालांकि अभी बाकी टेस्ट मैचों को लेकर यह फैसला नहीं लिया गया है. स्थिति का आकलन करने के बाद ही आगे का फैसला लिया जाएगा.

Asian Champions Trophy Hockey 2021: फाइनल में फिर आमने-सामने हो सकते हैं भारत-पाकिस्तान, ऐसे बन रहे हैं समीकरण

कब खेले जाएंगे टेस्ट मुकाबले? 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. दूसरा मैच 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग और तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा. 

NZ vs PAK: पाकिस्तान दौरा अधूरा छोड़कर जाने वाली न्यूजीलैंड टीम करेगी भरपाई, अगले डेढ़ साल में करेगी 2 पाकिस्तानी टूर

टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान), प्रियांक पांचाल, केएल राहुल (उप-कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *