कोरोना की भेंट चढ़ा साउथ अफ्रीका का ये टूर्नामेंट


Cricket South Africa cancelled MSL: दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (Cricket South Africa) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) की वजह से अगले साल फरवरी से शुरू होने वाली फ्रैंचाइजी लीग एमएसएल को रद्द करने का एलान किया है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ये फैसला 26 दिसंबर से शुरू होने वाले भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज से पहले लिया है. हालांकि इस सीरीज पर अभी कोई खतरा नहीं है, लेकिन क्रिकेट साउथ अफ्रीका को ओमिक्रॉन की वजह से एक झटका जरूर लगा है. 

साउथ अफ्रीका के इस घरेलू टूर्नामेंट के शुरू होने की तारीख तय हो चुकी थी. स्पॉन्सर भी इसके साथ जुड़ चुके थे. इसके बावजूद बोर्ड ने एमएसएल को रद्द करने का फैसला किया. ये टूर्नामेंट अगले साल फरवरी महीने से शुरू होना था. 

ओमिक्रॉन वेरिएंट की वजह से दक्षिण अफ्रीका में ट्रेवल करने से कई देशों ने अपने नागरिकों को मना कर दिया है. इस इवेंट को रद्द करने के पीछे ये वजह भी है. एमएसएल भी इंडियम प्रीमियर लीग की तरह ही एक फ्रैंचाइजी क्रिकेट लीग है, जहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी हिस्सा लेते हैं.  

26 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट मैच

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज भी शुरू हो रही है. पहला मुकाबला सेंचुरियन में 26 दिसंबर से खेला जाएगा. ये सीरीज सख्त बायो बबल में खेली जाएगी. टीम इंडिया सेंचुरियन के ही एक रिजॉर्ट में ठहरी है. यहां सभी स्टाफ को क्वारनटीन में रहना होगा. रिजॉर्ट में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ उनका परिवार भी रुका है. 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *