कप्तान विराट कोहली टेस्ट सीरीज में तोड़ सकते हैं कोच राहुल द्रविड़ का यह खास रिकॉर्ड


Team India: भारतीय टीम (IND) टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका (SA) दौरे पर है. दोनों देशों के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज हो जाएगा. यह सीरीज टीम इंडिया के लिए कई मायनों में बेहद खास होने वाली है. कप्तानी को लेकर चले तमाम विवादों के बाद टीम टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज कर इतिहास रचना चाहेगी. पिछले करीब 3 दशकों से भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. ऐसे में इस बार भारतीय खिलाड़ी यह कारनामा करने की कोशिश करेंगे. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास भी इस सीरीज में कई अनोखे रिकॉर्ड बनाने का मौका है. चलिए जान लेते हैं. 

राहुल द्रविड़ का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली 

राहुल द्रविड़ दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर हैं. द्रविड़ ने 11 मैचों की 22 पारियों में 624 रन बनाए हैं. जबकि विराट कोहली चौथे नंबर पर हैं. कोहली ने अफ्रीका में पांच टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें 55.80 के एवरेज से 558 रन बनाए हैं. आगामी टेस्ट सीरीज में 66 रन बनाते ही विराट कोहली राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ देंगे और इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जाएंगे. कोहली 9 रन बनाते ही वीवीएस लक्ष्मण के 566 रनों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. इस लिस्ट में सबसे ऊपर सचिन तेंदुलकर (1161) हैं. 

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड को 275 रनों से हराया, डे-नाइट टेस्ट में ‘अजेय’ होने का रिकॉर्ड रहा बरकरार

टीम को जीत के टिप्स दे रहे कोच द्रविड़ 

इस वक्त राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के हेड कोच हैं और दक्षिण अफ्रीका दौरे पर खिलाड़ियों को जीत के अहम टिप्स दे रहे हैं. बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि राहुल द्रविड़ टीम को बेहतर बनाने के लिए काफी मेहनत कर रहे हैं. द्रविड़ ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से कोच का पद संभाला था. सभी को उम्मीद है कि राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में टीम दक्षिण अफ्रीका में जीत दर्ज कर इतिहास रचेगी. 

IND vs SA: टेस्ट सीरीज से पहले Rahul Dravid ने भारतीय टीम को कराई ‘क्वालिटी प्रैक्टिस’, BCCI ने शेयर किया वीडियो



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.