ओमिक्रॉन ने डराया! भारत और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली सीरीज पर आया ये बड़ा फैसला


Team India tour of South Africa: कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के खतरे के बीच टीम इंडिया (Team India) साउथ अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर है. वह दौरे की शुरुआत 26 दिसंबर से करेगी. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच सेंचुरियन में 26 दिसंबर से खेला जाएगा. ओमिक्रॉन के बढ़ते कहर के बीच हो रही इस सीरीज के शुरू होने के पहले क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है. क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने फैसला लिया है कि टेस्ट, वनडे सीरीज क्रिकेट फैंस के बिना होगी. क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने सोमवार को इसपर बयान जारी किया.

सीएसए ने अपने बयान में कहा कि हम सभी फैंस को सूचित करना चाहते हैं कि दुनियाभर में बढ़ते कोविड-19 मामलों और स्थानीय स्तर पर चौथी लहर के कारण दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए टिकट उपलब्ध नहीं कराने का फैसला किया है. सीएसए ने अपने बयान में आगे कहा कि इस स्तर पर हम सभी क्रिकेट प्रशंसकों को याद दिलाना चाहेंगे कि दौरे और मैच अभी भी सुपरस्पोर्ट और एसएबीसी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किए जाएंगे. बता दें कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी और उसके बाद इतने ही मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होगा. 

इससे पहले क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने घरेलू टूर्नामेंट को भी रद्द करने का फैसला किया है. इसमें अगले साल फरवरी में होने वाला MSLभी शामिल है. साउथ अफ्रीका में ओमिक्रॉन के नए मामले बढ़ते जा रहे हैं. देश में कोरोना की चौथी लहर है. 

जमकर अभ्यास कर रही है टीम इंडिया

टीम इंडिया 16 दिसंबर को साउथ अफ्रीका पहुंची. एक दिन क्वारनटीन में रहने के बाद उसने अभ्यास शुरू कर दिया. टीम इंडिया का प्रैक्टिस सेशन सेंचुरियन में हो रहा है. वह पहले टेस्ट मैच की तैयारियों में जुटी है. बीसीसीआई ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्‍ट किया, जिसमें टीम के खिलाड़ी नेट्स पर पसीना बहाते दिखे. 

कप्‍तान विराट कोहली को नेट्स पर फॉरवर्ड डिफेंसिव शॉट खेलने के बाद कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत करते हुए देखा गया. ओपनर और उप-कप्‍तान केएल राहुल पुल शॉट खेलने में व्‍यस्‍त दिखे, जबकि अजिंक्‍य रहाणे और श्रेयस अय्यर ने भी नेट्स पर पसीना बहाया. 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *