IPL मेगा ऑक्शन से पहले लखनऊ-अहमदाबाद की टीमें इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है दांव


IPL 2022: अगले IPL में लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें भी खेलते हुए नजर आएंगी. जनवरी में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले इन दोनों नई टीमों के पास 3-3 खिलाड़ी खरीदने का मौका है. ऐसा इसलिए क्योंकि सभी पुरानी टीमों को 3-3 खिलाड़ी रिटेन करने की छूट थी. नई टीमों के पास यह विकल्प नहीं था, इसीलिए इन्हें 3-3 खिलाड़ी खरीदने का विकल्प रहेगा. ऐसे में ये दो नई टीमें किन-किन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है? यहां पढ़ें.

लखनऊ की लिस्ट में केएल राहुल, राशिद खान और ईशान किशन टॉप पर
संजीव गोयनका (Sanjiv Goenka) ने लखनऊ की टीम 7 हजार करोड़ में खरीदी है. हाल ही में एंडी फ्लावर को इस टीम का लीड कोच और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को टीम का मेंटर बनाया गया है. अब 31 दिसंबर के पहले-पहले टीम को 3 खिलाड़ी खरीदने का मौका है. रिपोर्ट्स की मानें तो लखनऊ केएल राहुल, राशिद खान और ईशान किशन पर दांव लगा सकता है.

  • केएल राहुल (KL Rahul) का लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़ना लगभग तय माना जा रहा है. यह भी बात सामने आई है कि लखनऊ ने केएल राहुल के आगे 20 करोड़ का ऑफर रखा है. केएल राहुल बतौर कप्तान टीम के साथ जुड़ सकते हैं.
  • सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान (Rashid Khan ) लखनऊ की दूसरी पसंद हो सकते हैं. हैदराबाद ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. राशिद आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक रहे हैं.
  • ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए दमदार खेल दिखाया था हालांकि फिर भी वे मुंबई से रिलीज कर दिए गए हैं. लखनऊ के साथ इनके जुड़ने की संभावना है.

अहमदाबाद के लिए कप्तानी कर सकते हैं श्रेयस; वॉर्नर और पंड्या भी जुड़ सकते हैं
सीवीसी कैपिटल ने IPL की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को 5 हजार करोड़ से ज्यादा कीमत में खरीदा है. मीडिया में आ रही खबरों की मानें तो अहमदाबाद मेगा ऑक्शन से पहले जिन तीन खिलाड़ियों को खरीदने पर विचार कर रहा है, उनमें श्रेयस अय्यर, डेविड वॉर्नर और हार्दिक पंड्या शामिल हैं

  • श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपनी कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स को 7 साल बाद आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचाया था. अहमदाबाद बतौर कप्तान उन्हें अपनी टीम में शामिल कर सकता है.
  • आईपीएल के पिछले सीजन में बुरी तरह नाकाम रहने वाले डेविड वॉर्नर (David Warner) की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी से जुड़ने की चर्चा गरम है. हाल ही में खत्म हुए टी-20 वर्ल्ड कप में वे मैन ऑफ द सीरीज रहे थे. एशेज सीरीज में भी उनका बल्ला खूब रन उगल रहा है.
  • हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) फिलहाल आउट ऑफ फार्म हैं. मुंबई ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. यह खिलाड़ी अगले IPL में अहमदाबाद की ओर से खेलता देखा जा सकता है.

यह भी पढ़ें..

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में केएल राहुल होंगे टीम इंडिया के उपकप्तान, BCCI ने की घोषणा

IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी की एक और बड़ी डील, गौतम गंभीर को बनाया टीम का मेंटर

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *