पिंक बॉल से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने मिचेल स्टार्क, टॉप-4 में चारों ऑस्ट्रेलियाई


Ashes: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को पिंक बॉल बहुत रास आती है. पिंक बॉल से खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट मैचों में वह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट में उन्होंने यह उपलब्धि हासिल की.

बता दें कि डे-नाइट टेस्ट मैच पिंक बॉल से खेले जाते हैं. ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एशेज सीरीजा का दूसरा टेस्ट भी डे-नाइट टेस्ट मैच है. एडिलेड के ओवल स्टेडियम में खेले जा रहे इस मुकाबले में मिचेल स्टार्क ने इंग्लैंड की पहली पारी में 4 विकेट झटके. इसी के साथ वे डे-नाइट टेस्ट में 50 विकेट पूरे करने वाले पहले गेंदबाज बन गए. स्टार्क का यह 9वां डे-नाइट टेस्ट है.

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अन्य टीमों के मुकाबले ज्यादा डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं. यही कारण है कि पिंक बॉल से खेले जाने वाले इन मैचों में टॉप-4 गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के ही हैं. स्टार्क के बाद इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के ही तेज गेंदबाज जॉश हेजलवुड हैं, जिन्होंने 7 मैचों में 32 विकेट चटकाए हैं. इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियॉन (32) और चौथे पायदान पर ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कैप्टन पैट कमिंस (26) हैं.

डे-नाइट टेस्ट मैचों में ऑस्ट्रेलिया को आज तक कोई नहीं हरा पाया
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के लिए एडिलेड टेस्ट 9वां डे-नाइट टेस्ट मैच है. इससे पहले कंगारूओं ने 8 डे-नाइट टेस्ट मैच खेले हैं और सभी में जीत हासिल की है. आईसीसी की अनुमति के बाद पहला डे-नाइट टेस्ट भी एडिलेड में ही खेला गया था. 2015 में हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड आमने-सामने थे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया की जीत हुई थी.

यह भी पढ़ें..

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में केएल राहुल होंगे टीम इंडिया के उपकप्तान, BCCI ने की घोषणा

IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी की एक और बड़ी डील, गौतम गंभीर को बनाया टीम का मेंटर

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *