दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज में उप-कप्तान बनाए गए केएल राहुल के टेस्ट रिकॉर्ड जान लीजिए


IND vs SA: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) का उप कप्तान (Vice Captain) बनाया है. दरअसल पहले बीसीसीआई ने यह जिम्मेदारी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंपी थी, लेकिन वे चोट की वजह से इस सीरीज से बाहर हो गए. ऐसे में यह जिम्मेदारी अब राहुल को दी गई है. कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ केएल राहुल टीम इंडिया की कमान संभालते नजर आएंगे. आज आपको केएल राहुल के टेस्ट करियर के बारे में बता रहे हैं.  

राहुल के टेस्ट करियर पर एक नज़र 

केएल राहुल ने अपने टेस्ट करियर में अब तक कुल 40 मुकाबले खेले हैं. इन मुकाबलों की 68 पारियों में उन्होंने 35.17 के एवरेज से 2321 रन बनाए हैं. राहुल ने अपने टेस्ट करियर में 6 शतक और 12 अर्धशतक लगाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 199 रन रहा है. राहुल के बल्ले से 276 चौके और 16 छक्के निकले हैं. कुल मिलाकर यह कहा जा सकता है कि केएल राहुल का टेस्ट में प्रदर्शन औसत रहा है. उन्हें टीम में अपनी अहमियत साबित करने की जरूरत है.

India U19 WC Squad: BCCI ने अंडर-19 विश्व कप के लिए Team India का किया एलान, इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी

सेंचुरियन पहुंच चुकी है टीम इंडिया

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा और इसके लिए टीम इंडिया (Team India) वहां पहुंच चुकी है. टीम के खिलाड़ियों ने शनिवार को जमकर प्रैक्टिस की. इसकी कुछ तस्वीरें बीसीसीआई ने शेयर कीं. पिछले 29 सालों में टीम दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर एक भी टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है, ऐसे में भारतीय टीम की नजर इतिहास रचने पर रहेंगी.  

IND vs SA Test Series: पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का दावा- भविष्य में इस खिलाड़ी को मिलेगी टीम इंडिया की कमान



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *