किदांबी श्रीकांत ने रचा इतिहास, BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में किया प्रवेश


Kidambi Srikanth in BWF World Championships: भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने BWF वर्ल्ड चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में जगह बना ली है. वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. इसके लिए उन्हें हमवतन लक्ष्य सेन को एक कड़े मुकाबले में हराना पड़ा. ऐसा करते ही वह BWF विश्व चैंपियनशिप के पुरुष एकल वर्ग में फाइनल में प्रवेश करने वाले पहले भारतीय शटलर बन गए.

दुनिया के पूर्व नंबर एक श्रीकांत ने एक घंटे नौ मिनट तक चले एक रोमांचक मुकाबले में 20 वर्षीय लक्ष्य सेन को 17-21, 21-14, 21-17 से हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई है. श्रीकांत अब दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से फाइनल में गोल्ड मेडल के लिए भिड़ेंगे, जो कि डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसेन और सिंगापुर के लोह कीन यू के बीच खेला जाना है. 

अपने सेमिफाइनल मुकाबले की शुरुआत में खेल का पीछा कर रहे भारतीय खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने पहले गेम के अंतराल में 11-8 की बढ़त बना ली थी. जिसके बाद श्रीकांत ने अपना अनुभव दिखाया और खेल को 17-17 से बराबर कर लिया. हालांकि इसके बाद लक्ष्य सेन ने अपना आपा नहीं खोया और 12वीं वरीयता प्राप्त श्रीकांत को गलतियां करने के लिए मजबूर किया. पहला सेट गंवाने के बाद श्रीकांत ने समझदारी का परिचय देते हुए संयम बरता और दूसरे और तीसरे सेट को 21-14, 21-17 से अपने नाम करते हुए फाइनल में जगह बना ली.

इसे भी पढ़ेंः
Pro Kabaddi League: सातवें सीजन में दिलचस्प रहा था बंगाल वॉरियर्स का सफर, फाइनल में दिग्गज रेडर्स के बिना जीता था टाइटल

बता दें कि इससे पहले शुक्रवार को अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए लक्ष्य सेन ने झाओ जून पेंग को रोमांचक मुकाबले में हरा दिया था. उन्होंने एक घंटे और सात मिनट के मुकाबले में चीनी शटलर को 21-15, 15-21, 22-20 से हराया था. वहीं श्रीकांत ने मार्क कैलजॉव को हराकर चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था. दुनिया के पूर्व नंबर एक भारतीय खिलाड़ी ने महज 26 मिनट तक चले मुकाबले में डच शटलर को 21-8, 21-7 से शिकस्त दी थी.

इसे भी पढ़ेंः
IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज़ में केएल राहुल होंगे टीम इंडिया के उपकप्तान, BCCI ने की घोषणा





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *