ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टेस्ट पर कसा शिकंजा, 468 रनों के जवाब में चौथे दिन इंग्लैंड का स्कोर 82/4


Ashes 2021: एशेज के दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम जीत के करीब पहुंच गई है. पहली पारी में बड़ी बढ़त के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एडिलेड टेस्ट के चौथे दिन 9 विकेट खोकर 230 रनों पर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी. इंग्लैंड (England) को जीत के लिए 468 रनों का टारगेट मिला, लेकिन दूसरी पारी में भी उसकी शुरुआत खराब रही. टीम के शुरुआती चार बल्लेबाज जल्द ही पवेलियन लौट गए. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने 4 विकेट खोकर 82 रन बना लिए. आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 6 विकेट चाहिए जबकि इंग्लैंड की टीम मैच को ड्रॉ कराने की कोशिश करेगी. इस मैच का पांचवा दिन निर्णायक रहेगा. 

दूसरी पारी में ऐसा रहा ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दूसरी पारी में कुछ खास नहीं कर पाए. इंग्लैंड के गेंदबाजों ने पहले सत्र में दबदबा बनाए रखा और 4 विकेट हासिल किए. लेकिन ट्रेविस हेड और लाबुशाने ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलीं. दोनों बल्लेबाजों ने 51-51 रन बनाए. कैमरून ग्रीन 33 रन बनाकर नाबाद लौटे. टीम के अधिकतर बल्लेबाज इस पारी में फ्लॉप रहे और बड़ा स्कोर नहीं बना पाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 9 विकेट खोकर 230 रन बनाए और फिर अपनी पारी घोषित कर दी. इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट, डेविड मलान और ओली रॉबिंसन ने 2-2 विकेट हासिल किए. जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने एक-एक विकेट चटकाया. बेन स्टोक्स को कोई विकेट नहीं मिला.

IND vs SA: अजिंक्य रहाणे के पास खराब फॉर्म के बावजूद आगामी टेस्ट सीरीज में यह खास रिकॉर्ड बनाने का मौका, जानें

इंग्लैंड पर मंडरा रहा हार का खतरा 

468 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और हसीब हमीद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद रोरी बर्न्स और डेविड मलान ने मिलकर पारी को संभाला. हालांकि 20 रनों के निजी स्कोर पर मलान एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. इसके बाद रोरी बर्न्स भी 34 के निजी स्कोर पर रिचर्ड्सन का शिकार हो गए. इसके बाद कप्तान जो रूट भी 24 रन बनाकर आउट हो गए. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड की टीम ने 4 विकेट खोकर 82 रन बना लिए. अभी भी इंग्लैंड को जीत के लिए 386 रन चाहिए, जो बेहद मुश्किल लग रहा है. पांचवें दिन इंग्लैंड की टीम मैच को बचाने के लिए मैदान पर उतरेगी, लेकिन यह उसके लिए आसान नहीं होगा.

Summer of 36: एक साल पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया ने बनाया था ‘शर्मनाक’ रिकॉर्ड, हर कोई हुआ था हैरान



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *