अर्जेंटीना के महान फुटबॉल खिलाड़ी माराडोना की संपत्तियों की नीलामी आज


Argentina News: अर्जेंटीना के दिवंगत दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी डिएगो माराडोना (Diego Maradona) से संबंधित सामानों की आज नीलामी होगी. BMW की दो कारों से लेकर क्यूबा के सिगार के एक डिब्बे तक नीलाम किए जाएंगे. ब्यूनस आयर्स (Buenos Aires) में माराडोना से संबंधित करीब 90 सामान (Items) रविवार को वर्चुअल नीलामी ब्लॉक (virtual Auction Block) में जाएंगे. मारोडोना से संबंधित सामानों की बिक्री के आयोजक एड्रियन मर्काडो (Adrian Mercado) ने शनिवार को मीडिया को बताया कि इस समय हमारे पास 1120 लोग पंजीकृत (Registered) हैं और नीलामी में बोली (Bid In Auction) लगाने की स्थिति में हैं.

मारोडोना से संबंधित सामानों की नीलामी

मारोडोना से संबंधित सामानों की बिक्री के आयोजक एड्रियन मर्काडो (Adrian Mercado) ने कहा कि पेश किए जाने वाले 87 लॉट में न्यूनतम बोलियां 50 डॉलर से लेकर 900,000 डॉलर तक होंगी. 1986 के विश्व चैंपियन माराडोना की संपत्ति के वारिसों के साथ समझौते में अर्जेंटीना के अधिकारियों द्वारा बिक्री का आदेश दिया गया था. ब्यूनस आयर्स के विला देवोटो (Villa Devoto) में नीलाम किया जा रहा घर 1980 के दशक में माराडोना ने अपने माता-पिता को उस समय दिया था जब वे नंबर 10 के साथ पेशेवर टीम बोका जूनियर्स के लिए खेल रहे थे.

ये भी पढ़ें:

Omicron: जर्मनी ने ब्रिटेन को ज्यादा जोखिम वाले कोविड देशों की लिस्ट में रखा, लगाए कई प्रतिबंध

विला, लग्जरी कार समेत कई सामानों की नीलामी

माराडोना का जन्म 1960 में हुआ था. वह विला जो उन्होंने अपने माता-पिता को दिया था और जहां वे 25 नवंबर 2020 को अपनी मृत्यु तक रहते थे. जिसमें एक स्विमिंग पूल भी शामिल है. इसके लिए न्यूनतम 900,000 डॉलर की बोली निर्धारित की गई है. इसके अलावा दो बीएमडब्ल्यू कार (BMW Cars), 2017 और 2016 मॉडल हैं, जिनकी संबंधित न्यूनतम बोलियां 225,000 और 165,000 डॉलर हैं. 38,000 डॉलर के आधार कीमत के साथ एक हुंडई वैन भी है. इसके अलावा ब्यूनस आयर्स के दक्षिण में दो बेडरूम का अपार्टमेंट भी शामिल है जिसकी आधार कीमत 65,000 डॉलर है. 

बिक्री के लिए एक ट्रेडमिल भी है जिसका इस्तेमाल दुबई में रहने के दौरान माराडोना करते थे. क्यूबा के दिवंगत नेता फिदेल कास्त्रो के साथ फुटबॉल स्टार की एक तस्वीर, और क्यूबा सिगार भी ब्रिकी की लिस्ट में शामिल है. वहीं कास्त्रो द्वारा हस्ताक्षरित एक हस्तलिखित पत्र (Handwritten Letter) को बेचा नहीं जाएगा. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *