विराट कोहली के बल्ले से विदेशी सरजमीं पर भी खूब बरसते हैं रन, जानें दक्षिण अफ्रीका में रिकॉर्ड


Team India: भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के पास दक्षिण अफ्रीका (South Africa) दौरे पर इतिहास रचने का सुनहरा मौका है. दोनों देशों के बीच 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू हो जाएगी. इसके लिए टीम इंडिया दक्षिण अफ्रीका पहुंच चुकी है. अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम पिछले 29 सालों से कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीत सकी है, ऐसे में विराट की अगुवाई में टीम यह सूखा खत्म करना चाहेगी. इसके अलावा भी कप्तान कोहली समेत कई खिलाड़ी अनोखे रिकॉर्ड बना सकते हैं. आज आपको बता रहे हैं कि विराट के बल्ले से दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर अब तक कितने रन निकले हैं. 

दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर विराट का टेस्ट रिकॉर्ड

विराट कोहली का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की सरजमीं पर भी खूब चलता है. कोहली ने अफ्रीका में अब तक पांच टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इसमें विराट ने 55.80 के एवरेज से 558 रन बनाए हैं. कोहली ने इस दौरान 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं. पिछले रिकॉर्ड के आधार पर यह कहा जा सकता है कि विराट कोहली आगामी सीरीज में कमाल कर सकते हैं. 

IND vs SA Test Series: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी कर सकते हैं टीम इंडिया की ओपनिंग, जान लीजिए

ये रिकॉर्ड भी बना सकते हैं कोहली 

विराट कोहली टीम इंडिया की तरफ से दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर हैं. आगामी टेस्ट सीरीज में कोहली के पास लक्ष्मण और द्रविड़ का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका होगा. लक्ष्मण ने दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर 566 और द्रविड़ ने 624 रन बनाए हैं.

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन 473 रन बनाकर पारी घोषित की, इंग्लैंड ने 12 के स्कोर पर गंवाए दो विकेट, देखें स्कोरकार्ड

अफ्रीका में सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले भारतीय हैं सचिन तेंदुलकर

महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीकी सरजमीं पर भी बढ़िया रहा है. वे एकमात्र ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका में जाकर 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं. सचिन ने 15 मैचों की 28 पारियों में 1161 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से पांच शतक और तीन अर्धशतक निकले. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *