कोहली के मामले पर बीसीसीआई में मंथन जारी, लेकिन फिलहाल कोई एक्शन नहीं


Virat Kohli vs BCCII: बीसीसीआई अधिकारियों के बयानों पर जवाबी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली मुसीबत में तो दिखाई दे रहे हैं लेकिन फिलहाल उन पर कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा. दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर टीम को किसी तरह का नुकसान न हो, इसलिए बीसीसीआई अधिकारियों ने यह फैसला लिया है.

आधिकारिक सूत्रों के हवाले से यह सामने आया है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह सहित बोर्ड के वरिष्ठ पदाधिकारियों की बुधवार को एक ऑनलाइन मीटिंग हुई. इसमें विराट कोहली के इस संवेदनशील मामले से कैसे निपटा जाए, इस पर सभी की राय जानी गई. बीसीसीआई अधिकारी ने बताया कि बोर्ड को पता है कि टेस्ट सीरीज होने वाली है और जल्दबाजी में लिया गया कोई भी फैसला या बयान टीम का मनोबल प्रभावित कर सकता है. ऐसे में फिलहाल कोई एक्शन की संभावना नहीं है. मीटिंग में यह भी फैसला लिया गया कि कोई भी प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेगा और ना ही प्रेस विज्ञप्ति जारी करेगा.

Ashes Series: जब बर्मिंघम में महज 2 रन से मिली थी इंग्लैंड को जीत, ऐसा रहा था एशेज का सबसे रोमांचक मैच

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच लगातार मतभेदों की खबरें आ रही थीं. इसी बीच बीसीसीआई ने विराट को अचानक वनडे की कप्तानी से हटाने का फैसला लिया. वहीं, बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बयान दिया कि उन्होंने विराट को टी-20 की कप्तानी न छोड़ने की सलाह दी थी. इस पर विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जवाब दिया कि बीसीसीआई के किसी अधिकारी ने उन्हें टी-20 की कप्तानी न छोड़ने की सलाह नहीं दी. यहां तक कि वनडे की कप्तानी से हटाने के बारे में भी उन्हें पहले से पता नहीं था. विराट की इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कप्तान और बीसीसीआई के बीच मतभेदों की खबरें सार्वजनिक हो गईं.

फिलहाल भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका रवाना हो चुके हैं. और इधर सौरव गांगुली यह साफ कर चुके हैं कि इस मामले में वह अब कोई बयान नहीं देंगे, इस मामले से बीसीसीआई अपने तरीके से निपटेगा. पूर्व क्रिकेटर्स को यह कहते हुए सुना जा रहा है कि इस मामले को हल करने का सबसे बेहतर तरीका यही है कि दोनों पक्ष बैठकर मतभेद दूर करें. हालांकि गांगुली या शाह के कप्तान से बात करने की संभावना काफी कम नजर आ रही है. यह भी कहा जा रहा है कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद विराट से इस मामले में निश्चित तौर पर सवाल किए जाएंगे.

Ashes Series: बटलर का कमाल, हवा में उड़ते हुए एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, राजस्थान रॉयल्स ने बताया स्पाइडरमैन



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *