आईपीएल के अगले सीजन में दिनेश कार्तिक पर दांव लगा सकती हैं ये तीन टीमें, जानें क्या है वजह 


Cricket News: आईपीएल (IPL) के अगले सीजन में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है. आईपीएल 2022 के लिए जल्द ही खिलाड़ियों की नीलामी होगी, जिसमें युवाओं से लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल होंगे. पिछले दिनों सभी टीमों ने कुछ खिलाड़ियों को रिटेन किया है, जबकि अन्य खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है. खास बात यह है कि अगली बार इस टूर्नामेंट में 10 टीमें हिस्सा लेंगी. लखनऊ और अहमदाबाद दो नई टीमें होंगी, जो अगले सीजन में खेलेंगी. आगामी सीजन में दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) नई टीम के साथ अहम भूमिका में नजर आ सकते हैं. जान लेते हैं कि किन टीमों की नजर कार्तिक को अपने साथ जोड़ने पर होंगी.

ये तीन टीमें कार्तिक पर लगा सकती हैं दांव 

1. सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की नजर नीलामी में दिनेश कार्तिक पर रहेगी. हैदराबाद की टीम में एक अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज की तलाश है. टीम ने लंबे समय तक रिद्धिमान साहा को मौका दिया, लेकिन वह खुद को साबित नहीं कर पाए. ऐसे में दिनेश कार्तिक पर हैदराबाद की टीम दांव लगा सकती है.

IND vs SA: विराट कोहली के बल्ले से विदेशी सरजमीं पर भी खूब बरसते हैं रन, जानें दक्षिण अफ्रीका में कैसा रहा है रिकॉर्ड

2. लखनऊ की टीम आईपीएल में नई होगी और उसे सभी खिलाड़ियों की जरूरत पड़ेगी. फ्रेंचाइजी चाहेगी कि उसके साथ अनुभवी खिलाड़ी जुड़ें. दिनेश कार्तिक एक बेहतरीन विकेटकीपर होने के साथ धाकड़ बल्लेबाज भी हैं. वे नई टीम को टूर्नामेंट में आगे तक ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं. इसलिए लखनऊ के साथ उन्हें अगले सीजन में देखा जा सकता है. 

IND vs SA Test Series: सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में ये खिलाड़ी कर सकते हैं टीम इंडिया की ओपनिंग, जान लीजिए

3. राजस्थान रॉयल्स (RR) की टीम के कप्तान संजू सैमसन और जोस बटलर को रिटेन किया गया है, जो दोनों ही विकेटकीपर हैं. हालांकि टीम को मिडिल ऑर्डर में एक अनुभवी बल्लेबाज की जरूरत पड़ेगी, जो दिनेश कार्तिक हो सकते हैं. कार्तिक को आईपीएल में कप्तानी का भी अनुभव है, ऐसे में राजस्थान की टीम भी कार्तिक को अपने साथ जोड़ना चाहेगी. 

दिनेश कार्तिक का आईपीएल करियर 

दिनेश कार्तिक आईपीएल में साल 2008 यानी पहली सीजन से हिस्सा ले रहे हैं. वे अब तक आईपीएल के सभी सीजन खेलने वाले खिलाड़ी हैं. अब तक उन्होंने आईपीएल में 213 मैच खेले हैं, जिनमें 25.8 के एवरेज से 4046 रन बनाए हैं. कई मैचों में उन्होंने टीम को जीत दिलाई है. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.