सुब्रमण्यम स्वामी बोले- अगर सचिन तेंदुलकर को मिला भारत रत्न तो इन दिग्गजों को भी मिलना चाहिए


Bharat Ratna Award: भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई बड़े खुलासे किए. इसके बाद से भारतीय क्रिकेट में भूचाल आ गया है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बड़ा बयान दिया. दरअसल, स्वामी ने भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली समेत कई पूर्व क्रिकेटरों की भारत रत्न देने की मांग की है. 

सुब्रमण्यम स्वामी ने कू पर कहा, “अगर सचिन तेंदुलकर को भारत रत्न मिल सकता है तो फिर वीरेंद्र सहवाग, एमएस धोनी और वीवीएस लक्ष्मण को भी भारत रत्न मिलना चाहिए.”  इसके अलावा उन्होंने ट्विटर पर कहा, “विराट कोहली को भी भारत रत्न मिलना चाहिए.”



कोहली के साथ BCCI के कर्मचारी जैसा व्यवहार करना गलत- सुब्रमण्यम स्वामी

इसके अलावा एक ट्वीट के जवाब में स्वामी ने कहा, “मैं सहमत हूं. विराट कोहली इतने अच्छे बल्लेबाज हैं कि उन्हें सचिन तेंदुलकर जैसा भारत रत्न मिलना चाहिए. उनके साथ BCCI के कर्मचारी जैसा व्यवहार करने की कोई जरूरत नहीं है.”

2014 में सचिन को मिला था भारत रत्न

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सचिन तेंदुलकर को 4 फरवरी, 2014 को राष्ट्रपति भवन में भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. इसके साथ ही वह इस अवॉर्ड को पाने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय बने थे. सचिन को पूर्व राष्ट्रपति स्वर्गीय प्रणब मुखर्जी द्वारा राष्ट्रपति भवन में इस प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित किया गया था.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *