पाकिस्तान ने किया वेस्टइंडीज का सूपड़ा साफ, तीसरे टी20 में 208 रनों के लक्ष्य का पीछा किया


Pakistan vs West Indies 3rd T20: कराची के नेशनल स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी20 में भी पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को हरा दिया. सात विकेट से तीसरा टी20 जीतकर पाकिस्तान ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में मेहमान टीम का सूपड़ा साफ कर दिया. 

तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज ने पहले खेलने के बाद 20 ओवर में तीन विकेट पर 207 रन बनाए थे. इसके जवाब में पाकिस्तान ने 18.5 ओवर में सिर्फ तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में पाकिस्तान का यह सबसे बड़ा सफल रन चेज़ है.

Sourav Ganguly ने Virat Kohli की प्रेस कॉन्फ्रेंस पर तोड़ी चुप्पी, कहा- हम इससे निपट लेंगे

पाकिस्तान की ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे मोहम्मद रिजवान और कप्तान बाबर आज़म. रिजवान ने 45 गेंदो में 86 और कप्तान बाबर ने 53 गेंदो में 79 रनों की मैच विनिंग पारी खेली. रिजवान ने 10 चौके और तीन छक्के लगाए तो बाबर के बल्ले से नौ चोके और दो छक्के निकले. वहीं अंत में आसिफ अली ने सिर्फ सात गेंदो में नाबाद 21 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. आसिफ ने दो चौके और दो छक्के लगाए.

इससे पहले वेस्टइंडीज को आज Brandon King और Shamarh Brooks ने तूफानी शुरूआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 66 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. किंग ने 21 गेंदो में 43 और ब्रूक्स ने 31 गेंदो में 49 रन बनाए. किंग के बल्ले से जहां सात चौके और दो छक्के निकले, वहीं ब्रूक्स ने अपनी पारी में दो चौके और छक्के जड़े.

इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन ने सिर्फ 37 गेंदो में 64 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 2 चौके और 6 छक्के निकले. वहीं अंत में डैरेन ब्रावो 27 गेंदो में 34 और रोवमैन पॉवेल छह गेंदो में छह रन बनाकर नाबाद लौटे. 

पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर ने 44 रन देकर दो विकेट झटते. वहीं युवा Shahnawaz Dahani (शहनवाज धनी) को एक विकेट मिला. लेकिन उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 23 रन दिए.

PAK vs WI: पाकिस्तान-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज पर पड़ी कोरोना की मार, PCB ने लिया स्थगित करने का फैसला



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.