कोहली के खुलासे के बाद सामने आया सौरव गांगुली का बयान, कही चौंकाने वाली बात


BCCI: भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बीसीसीआई (BCCI) को लेकर बड़ा खुलासा किया था. कोहली ने बताया था कि वे वनडे और टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया के कप्तान बने रहना चाहते थे, लेकिन बोर्ड ने उनसे चर्चा किए बिना वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को सौंप दी. कोहली ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के उस बयान को भी गलत बताया था, जिसमें गांगुली ने कहा था कि बोर्ड ने कोहली से टी20 की कप्तानी न छोड़ने की अपील की थी. इसके अलावा वनडे की कप्तानी बदलने से पहले कोहली को बता दिया गया था. विराट के बयान के बाद अब सौरव गांगुली ने भी इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है.

क्या बोले सौरव गांगुली? 

सौरव गांगुली से जब विराट कोहली के खुलासे को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने साफ तौर पर इस मामले में कुछ कहने से इनकार कर दिया. गांगुली ने कहा, ” मैं इस मामले पर कुछ नहीं कहूंगा. बीसीसीआई इस मामले को डील कर रहा है. इस बारे में जब भी जरूरत होगी, बीसीसीआई की तरफ से बयान जारी किया जाएगा.” 

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर हुई रवाना टीम इंडिया, BCCI ने शेयर की तस्वीरें, देखें पूरा शेड्यूल

क्या है पूरा मामला? 

पिछले दिनों बीसीसीआई ने विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को टीम की कमान सौंपने का फैसला किया था. जब कई दिग्गजों ने इस पर सवाल उठाए, तो बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस मामले पर सफाई दी. गांगुली ने कहा था कि बोर्ड ने कोहली से टी20 की कप्तानी ना छोड़ने की रिक्वेस्ट की थी. जब वे नहीं मानें, तब बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने रोहित को कप्तान बनाने का फैसला लिया. इसके अलावा कप्तानी बदलने से पहले विराट से चर्चा की गई और उन्होंने अपनी सहमति जताई. 

Virat Sourav Controversy: कपिल देव ने सौरव और विराट को दी नसीहत, कहा- एक-दूसरे की बुराई पर नहीं, दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर करो फोकस

हालांकि विराट ने इन सभी बातों को सिरे से खारिज किया और कहा कि उनके बारे में झूठ फैलाया जा रहा है. इसके साथ ही उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष के बयान को गलत बताया और खुलासा किया कि उन्हें कप्तानी बदलने से महज 90 मिनट पहले फोन करके इस बारे में बताया गया था. टी20 वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद 8 दिसंबर तक बीसीसीआई ने कोहली से इस बारे में कोई संपर्क नहीं किया था. विराट के इस बयान के बाद बीसीसीआई के रवैये पर सवाल उठ रहे हैं. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.