एक बार फिर India और Pakistan होंगे आमने-सामने, बांग्लादेश की धरती पर होगी जंग


Asian Champions Trophy Hockey: 1971 युद्ध में भारत की विजय के 50 साल पूरे होने पर विजय दिवस के ठीक एक दिन बाद फिर से भारत और पाकिस्तान आमने सामने हैं. इस बार भी दोनों देशों के बीच लड़ाई बांग्लादेश की धरती पर ही है. अरे ज्यादा परेशान न हों, इस बार भारत और पाकिस्तान जंग के मैदान में आमने सामने नहीं हैं बल्कि दोनों देशों की टीमें हॉकी के मैदान में आमने सामने होंगी.

शुक्रवार को होगा मुकाबला

संयोग ये है कि ये मुक़ाबला बांग्लादेश की धरती पर ही खेला जाएगा. दरअसल, ढाका में शुक्रवार को दोनों टीमें भिड़ेंगी. कल एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट का ग्रुप लीग मुक़ाबला ढाका में खेला जाएगा.

आपको बता देते हैं कि 2018 की एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में ओमान में बारिश होने की वजह से मैच ना होने पर भारत और पाकिस्तान को जॉइंट विनर्स घोषित कर दिया गया था. वहीं  इससे पहले 2011, 2012 और 2016 में भारत और पाकिस्तान की टीमें एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में एक दूसरे के खिलाफ खेल चुकी हैं.

भारतीय टीम का पलड़ा है भारी

अब तक भारत और पाकिस्तान के बीच एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जितने मुक़ाबले खेले गए हैं उसमें भारत 4-2 आगे है.  इस बार टूर्नामेंट में अब तक भारत दो मुक़ाबले खेल चुका है. भारतीय टीम ने पहले मैच में दक्षिण कोरिया के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ किया, वहीं दूसरे मैच में बांग्लादेश को 9-0 हराया है . 

आपको याद दिला देते हैं कि भारतीय टीम इस बार टोक्यो ओलंपिक्स में ब्रॉन्ज मैडल जीत चुकी है. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम पिछले दो बार से ओलिंपिक में क्वालीफाइ करने में नाकामयाब रही है. यह मुकाबला ढाका के मौलाना भसानी हॉकी स्टेडियम पर शुक्रवार दोपहर 3 बजे से शुरू होगा.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *