वनडे क्रिकेट में इस साल इन बल्लेबाजों ने बरसाए सबसे ज्यादा रन, टॉप 5 में कोई भारतीय नहीं


Cricket Records in 2021: आज आपको बताएंगे कि साल 2021 में वनडे क्रिकेट में किन खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा रन बनाए. जानकार हैरानी होगी कि टॉप 5 बल्लेबाजों में एक भी भारतीय शामिल नहीं है. दरअसल भारतीय टीम ने इस साल बेहद कम वनडे क्रिकेट खेला है, जिसकी वजह से टीम इंडिया के बल्लेबाज इस लिस्ट में टॉप पर नहीं हैं. खास बात यह है कि आयरलैंड के तीन खिलाड़ी टॉप 5 में हैं. चलिए इन बल्लेबाजों के रिकॉर्ड के बारे में जान लेते हैं. 

1. पीआर स्टर्लिंग (PR Stirling)

आयरलैंड के ऑलराउंडर पीआर स्टर्लिंग इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने 14 वनडे मुकाबलों में 705 रन बनाए हैं. इस दौरान तीन शतक और 2 अर्धशतक भी लगाए हैं. स्टर्लिंग ने इन मैचों में 71 चौके और 17 छक्के लगाए हैं. 

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के ये 3 खिलाड़ी बना सकते हैं अनोखे रिकॉर्ड, जान लीजिए

2. जेएन मलान (JN Malan)

दक्षिण अफ्रीका के जेएन मलान इस साल वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. मलान ने 8 मुकाबलों में 509 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से इस दौरान तीन शतक और दो अर्धशतक निकले हैं. 

3. तमीम इकबाल (Tamim Iqbal)

बांग्लादेश के खिलाड़ी तमीम इकबाल इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. तमीम ने 12 मैचों में 464 रन बनाकर यह रिकॉर्ड बनाया है. तमीम इकबाल ने इस दौरान एक शतक और चार अर्धशतक लगाए हैं. 

Virat Kohli On ODI Captaincy: टीम चयन से डेढ़ घंटे पहले विराट कोहली को आया फोन और सुना दिया गया ये फरमान

4. एचटी टेक्टर (HT Tector)

आयरलैंड के एक और खिलाड़ी एचटी टेक्टर ने भी इस साल वनडे इंटरनेशनल में बढ़िया प्रदर्शन किया है. उन्होंने इस साल अब तक कुल 14 मुकाबले खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से 454 रन निकले हैं. वे कोई सतत तो नहीं लगा पाए, लेकिन उन्होंने चार अर्धशतक लगाए हैं. 

5. ए. बाल्बइरनी (A Balbirnie)

आयरलैंड के ए. बाल्बइरनी ने 14 मुकाबलों में 421 रन बनाए हैं. उन्होंने इस दौरान एक शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. खास बात यह रही है कि उनका स्ट्राइक रेट इस दौरान 70 से ऊपर का रहा है. वे इस वक्त आयरलैंड के सबसे भरोसेमंद खिलाड़ियों में से एक हैं. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *