रोहित की जगह टीम में आए प्रियांक पांचाल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में है शानदार रिकॉर्ड


Priyank Panchal Records: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दक्षिण अफ्रीका (SA) दौरे पर रवाना होने से पहले ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हो गए. बीसीसीआई (BCCI) ने सोमवार को बताया कि वे दक्षिण अफ्रीका (SA) के खिलाफ 26 दिसंबर से होने वाली टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे. रोहित की जगह टीम में प्रियांक पांचाल (Priyank Panchal) को शामिल किया गया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में बेहतरीन रिकॉर्ड बनाने वाले प्रियांक के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन का यह सुनहरा मौका होगा. आपको प्रियांक के फर्स्ट क्लास क्रिकेट के करियर के बारे में बता रहे हैं.

प्रियांक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 100 मैच खेले 

घरेलू क्रिकेट में प्रियांक पांचाल गुजरात की तरफ से खेलते हैं. 31 साल के प्रियांक कई सालों से घरेलू टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारत ए टीम का कप्तान भी बनाया गया था. क्रिकेट करियर की बात करें तो अब तक प्रियांक ने 100 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 7011 रन निकले हैं. खास बात यह है कि उन्होंने इस दौरान 24 शतक और 25 अर्धशतक भी लगाए हैं. वह फर्स्ट क्लास क्रिकेट के बेहतरीन खिलाड़ियों में शुमार हैं. 

IND vs AFG: मार्च-2022 में भारत और अफगानिस्तान के बीच होगी वनडे सीरीज, पहली बार होगा ऐसा

कब से खेली जाएगी टेस्ट सीरीज? 

जल्द ही भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना हो जाएगी. दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. शेड्यूल के मुताबिक सीरीज का पहला मुकाबला 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेला जाएगा. दूसरा मैच 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग और तीसरा और आखिरी मुकाबला 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ेंः Mohammad Rizwan: रिजवान ने टी20 में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *