ये तीन डिफेंडर हासिल कर सकते हैं सबसे ज्यादा टैकल प्वाइंट, यूपी योद्धा का ये स्टार भी शामिल


Pro Kabaddi 2021: प्रो कबड्डी लीग के 8वें सीजन की शुरुआत 22 दिसंबर से बेंगलुरु में हो रही है. टूर्नामेंट के पहले मैच में मेजबान टीम बेंगलुरु बुल्स सीजन 2 की चैंपियन यू मुंबा से भिड़ेगी. प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में पहली बार होगा जब फैंस ट्रिपल पंगा का गवाह बनेंगे. इसमें लीग की 6 टीमें एकसाथ एक्शन में होंगी. 

तीन मैच तो बैक-टू-बैक होंगे. इसका मतलब हुआ कि दर्शकों को कम दिनों में ज्यादा मैच देखने को मिलेंगे. हालांकि खिलाड़ियों की फिटनेस एक बड़ा विषय होगा,क्योंकि अगर कोई खिलाड़ी घायल होता है तो उसे कुछ मैचों में बाहर बैठना पड़ेगा. जो सबसे मजबूत खिलाड़ी होगा वही इस सीजन में बेहतर प्रदर्शन कर पाएगा. 

जहां अधिकांश फैंस अपने पसंदीदा रेडर को प्रो कबड्डी लीग में कहर बरपाते हुए देखने का आनंद लेंगे, वहीं कबड्डी के एक्सपर्ट जानते हैं कि बेहतर डिफेंस वाली टीम ही चैंपियन बन सकती है. पिछले कुछ सीज़न में, फैंस ने देखा है कि कैसे एक टीम एक रेडर पर बहुत अधिक निर्भर थी और चैंपियनशिप जीतने में विफल रही. पटना पाइरेट्स पिछले दो सीज़न में परदीप नरवाल पर बहुत अधिक निर्भर थी, जबकि बेंगलुरु बुल्स 2019 में पवन कुमार सेहरावत पर डिपेंड थी. 

पीकेएल में उसी टीम को सफलता हासिल होती है जिसका डिफेंस बेहतर होता है. आज के इस आर्टिकल में हम उन तीन डिफेंडरों पर नज़र डालेंगे जो प्रो कबड्डी लीग- 2021 में सबसे अधिक टैकल प्वाइंट हासिल कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें- Pro Kabaddi 2021: जल्द ही गूंजेगी ‘कबड्डी-कबड्डी’ की आवाज, इस दिन से शुरू होगा लीग का आठवां सीजन

यू मुंबा के फजल अतराचली

ईरानी डिफेंडर फजल अतराचली प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में सबसे सफल विदेशी खिलाड़ी रहे हैं. प्रो कबड्डी लीग के पिछले सीजन में उन्होंने 80 से अधिक टैकल प्वाइंट हासिल किए थे. 

अतरचली के टैकलिंग टैलेंट ने प्रो कबड्डी में शीर्ष रेडरों को खूब परेशान किया है. अतरचली प्रो कबड्डी 2021 में यू मुंबा का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह एक बार फिर डिफेंडरों के लीडरबोर्ड में शीर्ष पर पहुंचेंगे. 

इसे भी पढ़ें- विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज! BCCI से मांगा ब्रेक

यूपी योद्धा के नितेश कुमार

यूपी योद्धा के डिफेंडर नितेश कुमार ने प्रो कबड्डी लीग के 5वें सीजन में डेब्यू किया था. उन्हें अपने पहले सीजन में 47 टैकल प्वाइंट हासिल किया था. नितेश ने इसके बाद प्रो कबड्डी लीग के अगले सीजन में सभी रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए सबसे ज्यादा टैकल प्वाइंट हासिल किए. यूपी योद्धा के इस स्टार ने 100 टैकल प्वाइंट हासिल किए थे और टीम की सफलता में अहम भूमिका निभाई थी. नितेश का शानदार फॉर्म सीजन 7 में भी जारी रहा और उन्होंने 75 टैकल प्वाइंट बटोरे. वह लीग के इस सीजन में भी अपने फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे. 

तमिल थलाइवाज के पीओ सुरजीत सिंह

तमिल थलाइवाज के नए कप्तान पीओ सुरजीत सिंह अपनी टीम को सीजन 8 के प्लेऑफ में पहुंचाने का प्रयास करेंगे. प्रो कबड्डी लीग में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है.पिछले सीजन में पुणेरी पलटण की ओर से खेलते हुए उन्होंने 63 टैकल प्वाइंट हासिल किए थे. प्रो कबड्डी में वह अब तक कुल 287 टैकल प्वाइंट बटोर चुके हैं. 

 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *