दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने कहा- Omicron की वजह से नहीं रुकेगा खेल, किए गए ये खास इंतजाम


India vs South Africa: भारत (IND) और दक्षिण अफ्रीका (SA) के बीच खेली जाने वाली टेस्ट और वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (CSA) ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. बीसीसीआई (BCCI) भी लगातार अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के संपर्क में है, ताकि खिलाड़ियों की सुरक्षा को प्राथमिकता पर रखा जाएगा. अगले कुछ दिनों में टीम इंडिया अफ्रीकी दौरे पर रवाना हो जाएगी. आगामी 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का आगाज हो जाएगा. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड का कहना है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) को लेकर सभी जरूरी कदम उठा लिए गए हैं और बीसीसीआई इन कदमों से संतुष्ट है. 

दोनों देशों के बीच क्रिकेट की 30वीं वर्षगांठ

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के चेयरपर्सन लासन नायडू (Lawsom Naidoo) ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट के खतरे के बावजूद बीसीसीआई ने भारतीय टीम को इस दौरे पर भेजने का फैसला लिया है और यह दोनों बोर्ड के मजबूत संबंधों को दर्शाता है. यह भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच क्रिकेट की 30वीं वर्षगांठ होगी. अफ्रीकी टीम पहली बार 1991 में भारत दौरे पर आई थी. इसके बाद भारतीय टीम 1992-93 में अफ्रीका के दौरे पर गई थी. 

IND vs SA: विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेलेंगे वनडे सीरीज! BCCI से मांगा ब्रेक

हर दिन टीम और होटल स्टाफ की होगी कोरोना टेस्टिंग

बोर्ड के मुताबिक भारतीय टीम चार्टर्ड फ्लाइट से दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर आएगी. सीरीज के दौरान टीम बायो सिक्योर एनवायरनमेंट में रहेगी. हर दिन टीम के सभी खिलाड़ियों की कोरोना टेस्टिंग की जाएगी. जिस होटल में टीम ठहरेगी, वहां के स्टाफ को भी हर दिन कोरोना टेस्टिंग से गुजरना होगा. 

IND vs SA: रोहित की जगह टीम में आए प्रियांक पांचाल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में है शानदार रिकॉर्ड, लगा चुके हैं इतने शतक

स्टेडियम में आ सकेंगे सिर्फ 2000 दर्शक 

अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक अभी तक के हालात को देखते हुए मैच के दौरान स्टेडियम में सिर्फ 2000 दशकों के आने की अनुमति होगी. हालांकि हालात के अनुसार सरकार इस पर फैसला ले सकती है. बोर्ड की कोशिश रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा लोग इस सीरीज का लाभ उठा सकें.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *