इस दिग्गज को मिला टाइम की वर्ष की सर्वश्रेष्ठ एथलीट का अवॉर्ड


Simone Biles Wins Athlete of the Year Award: मशहूर जिम्नास्ट सिमोन बिलेस को टाइम पत्रिका ने वर्ष 2021 की सर्वश्रेष्ठ एथलीट चुना है. महानतम जिम्नास्ट में शामिल बिलेस ने मानसिक स्वास्थ्य को तरजीह देते हुए टोक्यो ओलंपिक में चार स्पर्धाओं के फाइनल से नाम वापिस ले लिया था. चार बार की ओलंपिक पदक विजेता बिलेस ‘द टविस्टीज’ की शिकार हो गई थी जिसमें हवा में जगह और दिशा का भान नहीं रहता. इसके बावजूद उन्होंने आल राउंड टीम स्पर्धा में रजत और बैलेंस बीम में कांस्य पदक जीता था.

टोक्यो ओलंपिक के एक महीने बाद उन्होंने जिम्नास्टिक टीम के पूर्व डॉक्टर लैरी नासार के खिलाफ यौन उत्पीड़न के मामले में अमेरिकी सीनेट के सामने गवाही दी थी.

टाइम के अनुसार, बिलेस ने सोचा कि ओलंपिक में जाने के लिए उन्हें ठीक होना चाहिए. पीछे मुड़कर देखने पर, वह स्वीकार करती हैं कि प्रशिक्षण के दौरान वह एक भारी बोझ उठा रही थीं. वह यूएसए टीम का चेहरा थीं, और दुनियाभर के प्रशंसक उनके टैलेंट को देखने का इंतजार कर रहे थे. टाइम के बयान के अनुसार, बिलेस ने जिस तरह से सच को व्यक्त किया और अपनी जिम्मेदारी को स्वीकार किया उससे एथलीटों और गैर-एथलीटों को भी उन चिंताओं के बारे में बारे के लिए प्रोत्साहित किया जो वे पहले खुद अपने अंदर रखते थे. 

इसे भी पढ़ें- Virat Kohli: वनडे सीरीज से कोहली के ब्रेक पर आया बड़ा अपडेट, BCCI ने दिया ये बयान

IND vs SA: क्या टीम इंडिया में बढ़ी तकरार? रोहित टेस्ट और कोहली वनडे में नहीं खेलेंगे, ‘संयोग’ पर उठे सवाल





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *