Rohit Sharma के बाहर होने के बाद कौन होगा टीम इंडिया का ओपनर? इन तीन बल्लेबाजों में टक्कर


Team India Opener: टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं. उन्हें अभ्यास के दौरान चोट लग गई. भारत की ए टीम के कप्तान प्रियांक पांचाल उनकी जगह लेंगे. रोहित शर्मा का हाल में टेस्ट मैचों में प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खूब रन बनाए थे. साउथ अफ्रीका जैसे अहम दौरे में रोहित का ना होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है.

रोहित के बाहर होने के बाद केएल राहुल अब नए जोड़ीदार के साथ उतरेंगे. ओपनिंग स्लॉट के लिए तीन खिलाड़ियों में टक्कर देखने को मिल सकती है. प्रियांक पांचाल साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के लिए डेब्यू कर सकते हैं. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट में गुजरात के लिए खूब रन बनाए हैं. 31 वर्षीय प्रियांक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 100 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 45.52 की औसत से 7011 रन बनाए हैं. पांचाल को साउथ अफ्रीका में खेलने का अनुभव भी है और 26 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट में अगर उन्हें मौका दिया जाता है तो हैरानी नहीं होगी. 

मयंक अग्रवाल- कर्नाटक के इस बल्लेबाज के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज बेहतरीन रही. वह सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने मुंबई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में मैन ऑफ दे मैच का अवॉर्ड जीता था. मयंक ने उस मुकाबले की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था. ज्यादातर क्रिकेट एक्सपर्ट का कहना है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मयंक को प्लेइंग 11 में शामिल किया जाए.

Rohit Sharma Injured: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, रोहित शर्मा घायल, इस नए खिलाड़ी को किया गया शामिल

हनुमा विहारी भी केएल राहुल के साथ पारी का आगाज कर सकते हैं. विहारी को इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद से खेलने का मौका नहीं मिला है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने टेस्ट मैचों में भारतीय टीम के लिए ओपनिंग की है. ऐसे में ओपनर की रेस में उनका नाम भी शामिल है. 

Babar Azam: टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के साथ क्या बातचीत हुई थी? पाक कप्तान बाबर आजम ने दिया ये जवाब

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *