वॉर्नर को शानदार फॉर्म का मिला इनाम, इन दो खिलाड़ियों को पछाड़कर जीता ICC का ये अवॉर्ड


ICC player of month for November: ऑस्ट्रेलिया के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) और वेस्टइंडीज की हरफनमौला हेली मैथ्यूज (Hayley Matthews) नवंबर महीने में आईसीसी के सर्वश्रेष्ठ पुरूष और महिला क्रिकेटर चुने गए. वॉर्नर ने अपने शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी को पछाड़ा. 

मैथ्यूज ने पाकिस्तान की अनम अमीन और बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर को मात दी. वॉर्नर हाल ही में संपन्न टी20 विश्व कप में ‘प्लेयर आफ द टूर्नामेंट’ चुने गए थे. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में 53 और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में 49 रन बनाये थे.वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर 12 चरण के मैच में भी प्लेयर आफ द मैच रहे थे जिसमें उन्होंने 56 गेंद में नाबाद 89 रन बनाये थे.

इसे भी पढ़ें- Rohit Sharma Injured: साउथ अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका, रोहित शर्मा घायल, इस नए खिलाड़ी को किया गया शामिल

वॉर्नर ने इस अवधि में चार टी20 मैचों में 209 रन बनाये. मैथ्यूज ने दूसरी बार नामांकन मिलने पर यह पुरस्कार जीता. वह जुलाई में भी पुरस्कार की दौड़ में थी जब उनकी कप्तान स्टेफनी टेलर विजेता रही थी. मैथ्यूज ने 141 रन बनाये और नौ विकेट लिये. पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला में मिली जीत की वह सूत्रधार रही.

इसे भी पढ़ें- Ind vs SA: Rohit Sharma के बाहर होने के बाद कौन होगा टीम इंडिया का ओपनर? इन तीन बल्लेबाजों में टक्कर

शानदार फॉर्म में हैं वॉर्नर

डेविड वॉर्नर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने नवंबर में आयोजित हुए टी20 वर्ल्ड कप में 7 मैचों में 289 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में उनके बल्ले से 53 रन निकले थे. वहीं, सेमीफाइनल में उन्होंने 49 रनों की पारी खेली थी. वॉर्नर ने अपने इस फॉर्म को एशेज में भी जारी रखा. उन्होंने ब्रिस्बेन टेस्ट की पहली पारी में 94 रन बनाए थे.  



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *