मार्च-2022 में भारत और अफगानिस्तान के बीच होगी वनडे सीरीज, पहली बार होगा ऐसा


Ind vs Afg ODI Series: टीम इंडिया अगले साल मार्च में अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को अपना शेड्यूल जारी कर इसकी जानकारी दी. भारत और अफगानिस्तान पहली बार एक दूसरे के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे. इससे पहले ये दोनों टीमें कई बार आपस में भिड़ चुकी हैं, लेकिन दोनों का सामना वर्ल्डकप या एशिया कप जैसे टूर्नामेंट में ही हुआ है. 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के शेड्यूल के मुताबिक, अफगान टीम कुल 11 एकदिवसीय, चार टी20आई और दो टेस्ट सीरीज खेलेगी. इसमें से 18 मैच वह घर में खेलेगी और 34 मैच विदेश में.  अफगानिस्तान क्रमश जनवरी और मई-जून 2022 में नीदरलैंड और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करेगा. नीदरलैंड एशियाई देश में तीन एकदिवसीय मैच खेलेगी, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम तीन टी 20आई का हिस्सा होगी. 2022 में अफगानिस्तान जिम्बाब्वे (दो बार), बांग्लादेश, भारत और आयरलैंड का दौरा करेगा. आयरलैंड जुलाई-अगस्त में पांच वनडे और एक टेस्ट मैच के लिए अपने अफगानिस्तान की मेजबानी करेगा.

ये भी पढ़ें- Mohammad Rizwan: रिजवान ने टी20 में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज 

2022 में होने वाले एशिया कप और आईसीसी टी20 विश्व कप में भी अफगानिस्तान शामिल होगा, जिसके कार्यक्रम की पुष्टि होना बाकी है. अफगान टीम 2018 के बाद पहली बार भारत के दौरे पर आएगी. 2018 में अफगानिस्तान टीम एक टेस्ट मैच के लिए भारत आई थी. इस मैच में शिखर धवन ने शतक लगाया था और भारत ने आसानी से यह मैच जीत लिया था. ये मैच तीन दिन में ही खत्म हो गया था. 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यह भी बताया है कि वो पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज को लेकर भी दोनों बोर्ड के साथ बात कर रहे हैं. हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ स्थगित हुए टेस्ट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Babar Azam: टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के साथ क्या बातचीत हुई थी? पाक कप्तान बाबर आजम ने दिया ये जवाब

 





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *