नए कप्तान रोहित शर्मा ने कोहली के जज्बे की तारीफ की, बोले- हर मैच जीतने की कोशिश करते हैं विराट


Rohit Sharma Statement: भारतीय टीम के नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने हालिया इंटरव्यू में विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी की जमकर तारीफ की. उन्होंने विराट के साथ अपनी मजबूत बॉन्डिंग की चर्चा की और आगे भी उनके साथ मिलकर टीम को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने की उम्मीद जताई. विराट और रोहित दोनों ही टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी हैं. अक्सर इन्हीं दोनों बल्लेबाजों पर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाने की जिम्मेदारी रहती है. देखना दिलचस्प होगा कि दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन करेगी. चलिए जान लेते हैं रोहित ने विराट की कप्तानी को लेकर क्या कहा? 

कोहली को लेकर यह बोले रोहित शर्मा 

बीसीसीआई ने ट्विटर पर रोहित शर्मा के इंटरव्यू का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें हिटमैन कोहली को लेकर कई अहम बातें बताते नजर आ रहे हैं. रोहित ने कोहली की कप्तानी की तारीफ की और कहा कि, “उन्होंने हमेशा आगे बढ़कर टीम को लीड किया है. उनकी कप्तानी में टीम ने बढ़िया प्रदर्शन किया. मैंने उनके साथ काफी क्रिकेट खेला है और हर पल को इंजॉय किया है. हम इसी तरह आगे भी क्रिकेट खेलते रहेंगे.” 

रोहित ने कहा कि विराट कोहली हमेशा मैदान पर अपना 100 प्रतिशत देते हैं और हर मैच जीतने की कोशिश करते हैं. हर खिलाड़ी को उनकी तरह प्रदर्शन करने का प्रयास करना चाहिए. रोहित ने पिछले 5 सालों में विराट कोहली की कप्तानी को यादगार बताया और आगे भी सभी खिलाड़ियों से खेल पर फोकस करने की सलाह दी. इससे पहले भी रोहित शर्मा विराट कोहली को टीम के लिए सबसे अहम खिलाड़ी बता चुके हैं. 

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, ट्रेनिंग के दौरान चोटिल हुआ यह सलामी बल्लेबाज

विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का वनडे में प्रदर्शन 

विराट कोहली ने 2017 में भारतीय टीम की वनडे कप्तानी संभाली थी. तब से अब तक टीम ने 95 वनडे मैच खेले, इनमें से 65 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली. जबकि 27 मैचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा. घरेलू सरजमीं पर टीम ने 35 वनडे मुकाबले खेले, जिनमें 24 में जीत मिली. इसके अलावा विदेशों में कोहली की कप्तानी में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा. विदेशी सरजमीं पर टीम इंडिया ने कोहली की कप्तानी में कुल 42 वनडे मुकाबले खेले, 29 मुकाबलों में जीत दर्ज की. जबकि 11 मैचों में हार का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ेंः IND vs SA: अजिंक्य रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल! जानें क्या बोले पूर्व दिग्गज





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *