ऑस्ट्रेलिया की टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की टेबल में ऊपर पहुंची, भारत को लगा बड़ा झटका


Team India: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) की पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. एशेज (Ashes) के पहले टेस्ट में 9 विकेट से जीत दर्ज करने के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम टेबल में बड़ी छलांग लगाते हुए दूसरे नंबर पर काबिज हो गई है. ऑस्ट्रेलिया (AUS) के टेबल में ऊपर पहुंचने से भारत (IND) और पाकिस्तान (PAK) की टीमों को झटका लगा है. गाबा में खेले गए पहले टेस्ट में करारी शिकस्त मिलने के बाद इंग्लैंड की टीम सातवें नंबर पर पहुंच गई है. आपको बता रहे हैं कि डब्ल्यूटीसी टेबल में भारतीय टीम कौन से नंबर पर है. इसके अलावा टीम को नंबर वन पर पहुंचने के लिए क्या करना होगा. 

पॉइंट्स टेबल में भारत की स्थिति 

भारतीय टीम के डब्ल्यूटीसी टेबल में सर्वाधिक 42 अंक हैं, लेकिन फिर भी टीम कई दिनों से नीचे है. दरअसल पॉइंट्स टेबल में विनिंग परसेंटेज के आधार पर टीमों की रैंकिंग तय की जाती है. भारत ने अब तक डब्ल्यूटीसी के कुल 6 मुकाबले खेले हैं, जिनमें तीन मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है और एक मैच गंवाया है. इसके अलावा दो मैच ड्रॉ भी हुए. इस लिहाज से भारत का विनिंग परसेंटेज 58.33 है. यही कारण है कि भारतीय टीम टेबल में चौथे स्थान पर खिसक गई है. पहले टीम इंडिया तीसरे नंबर पर थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ऊपर पहुंचने से टीम को एक पायदान का नुकसान हुआ है. 

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका की सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के नाम दिया संदेश, एकजुट होकर खेलने की अपील

टेबल में टॉप पर ये टीमें काबिज

पॉइंट्स टेबल में इस वक्त श्रीलंका टॉप पर कायम है और उसका विनिंग परसेंटेज 100 है. अब तक श्रीलंका ने कुल 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल की है. दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया है, जिसने एक मैच खेलकर जीत हासिल की है. ऑस्ट्रेलिया की विनिंग परसेंटेज भी 100 है. तीसरे नंबर पर पाकिस्तान है, जिसकी विनिंग परसेंटेज 75 है. चौथे नंबर पर भारत और पांचवें नंबर पर वेस्टइंडीज की टीम है.

PAK vs WI: सोमवार से पाकिस्तान में फिर से खेला जाएगा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट, वेस्ट इंडीज के 3 खिलाड़ी हुए कोविड पॉजिटिव

ऐसे टॉप पर पहुंच सकती है टीम इंडिया 

टीम इंडिया अगर दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर तीनों टेस्ट मुकाबलों में जीत दर्ज करती है, तो उसकी विनिंग परसेंटेज काफी बढ़िया हो जाएगी और टीम पॉइंट्स टेबल में ऊपर पहुंच जाएगी. इसके अलावा यह भी देखने वाली बात होगी कि ऑस्ट्रेलिया की टीम एशेज के बाकी चार मुकाबलों में कैसा प्रदर्शन करेगी. 

Team India: इस दिग्गज को बनाया जा सकता है टीम इंडिया का उपकप्तान, बीसीसीआई की मुहर है बाकी



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *