अजिंक्य रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल! जान लीजिए


Team India: भारतीय टीम (IND) अगले कुछ दिनों में दक्षिण अफ्रीका (SA) के दौरे पर रवाना हो जाएगी. दोनों टीमों के बीच 26 दिसंबर से टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस दौरे से पहले टीम के सीनियर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है. पिछले दिनों बीसीसीआई (BCCI) ने टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया था, जिसमें खराब फॉर्म से जूझ रहे रहाणे को जगह दी गई है. देखने वाली बात होगी कि क्या रहाणे को अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा या नहीं. इसे लेकर पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) का बयान सामने आया है. 

जानें क्या बोले गंभीर 

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने रविवार को कहा कि रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने में मुश्किलों का सामना करना होगा. 26 दिसंबर से सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच खेला जाएगा. खराब फॉर्म में चल रहे रहाणे की टीम में जगह कुछ समय से सवालों के घेरे में है. पूर्व टेस्ट उपकप्तान ने पिछले दिसंबर में मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक शतक बनाने के बाद से सिर्फ दो अर्धशतक बनाए हैं. 2021 में 12 टेस्ट में उनका औसत महज 19.57 का है. गंभीर ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत के दौरान कहा, “ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि रहाणे को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलना मुश्किल होगा. भारत या कप्तान के लिए श्रेयस अय्यर को टीम में मौका न देने का फैसला लेना काफी मुश्किल होगा क्योंकि अय्यर ने हाल ही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है. इसके अलावा हनुमा विहारी ने भी बल्ले से कमाल किया है.” 

Rajinikanth Birthday: हरभजन सिंह ने सुपरस्टार रजनीकांत को अनोखे अंदाज में किया बर्थडे विश, सीने पर बनवाया टैटू

पूर्व बल्लेबाजी कोच ने किया रहाणे का समर्थन

भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने रहाणे को टीम में शमिल करने को लेकर समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि अजिंक्य रहाणे को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जगह मिल गई है और उन्हें टीम में भी चुना जाना चाहिए. आपको निश्चित रूप से अफ्रीका में अनुभव की जरूरत होगी और रहाणे बेहतर कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका की सीरीज से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के नाम दिया संदेश, एकजुट होकर खेलने की अपील



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *