शोएब अख्तर बोले- हार्दिक के दुबले पतले शरीर को लेकर पहले ही किया था आगाह


Shoaib Akhtar Hardik Pandya: 2019 वर्ल्ड कप में भारत (India) के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अपनी फिटनेस (Fitness) के कारण चर्चा में हैं. तब से पांड्या के अंतरराष्ट्रीय करियर ग्राफ में बड़ा बदलाव देखा गया. ऑलराउंडर हार्दिक ने इस वर्ष भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया. साथ ही भारत के टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा (Akash Chopra) के यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने खुलासा किया कि उन्होंने हार्दिक के फिटनेस मुद्दों पर पहले ही आगाग किया था. 

हार्दिक पांड्या पर शोएब अख्तर का बयान

शोएब अख्तर कहा कि उन्होंने हार्दिक की फिटनेस सम्बन्धी समस्या को लेकर चेतावनी दी थी. अख्तर ने कहा कि दुबले-पतले शरीर ने 28 वर्षीय पांड्या की पीठ की समस्याओं को बढ़ाया है. शोएब अख्तर ने कहा मैंने दुबई में बुमराह और यहां तक कि हार्दिक पांड्या से भी कहा था. वे पक्षियों की तरह दुबले-पतले हैं. उनकी पीठ की मांसपेशियां नहीं थीं. 

उन्होंने कहा मैंने हार्दिक की पीठ को छुआ, मांसपेशियां तो थीं लेकिन बहुत दुबली थीं. इसलिए मैंने उन्हें चेतावनी दी कि वह चोटिल हो जाएंगे. लेकिन उन्होंने कहा कि वह बहुत क्रिकेट (Cricket) खेल रहे हैं. 

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के ग्रुप मैच के दौरान गेंदबाजी करते समय हार्दिक को स्ट्रेच किया गया था. तब से उनका करियर पीठ के मुद्दों से काफी प्रभावित हुआ है. इसलिए हार्दिक को मुंबई की तरफ से आईपीएल 2021 (IPL) के दौरान पूरी तरह से बल्लेबाज (Batsman) के रूप में भी देखा गया. अख्तर ने यह भी कहा कि उन्होंने हार्दिक को अपना मसल्स बढ़ाने की सलाह दी थी. 

Happy Birthday Yuvi: युवराज सिंह मना रहे अपना 40वां जन्मदिन, टी20 विश्व कप में छह छक्के लगाकर रचा था इतिहास 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *