एशेज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सामने क्यों बेबस नजर आई इंग्लैंड की टीम? जानें बड़ी वजह


Ashes 2021 News: इंग्लैंड (ENG) और ऑस्ट्रेलिया (AUS) के बीच एशेज (Ashes) का पहला टेस्ट मुकाबला गाबा (Gabba) के मैदान पर खेला गया. इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से जीत हासिल की. पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करने के बाद ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जीत के लिए महज 20 रनों का टारगेट मिला. इसे टीम ने 1 विकेट खोकर हासिल कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली. इस मैच में इंग्लैंड का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा और टीम हर मोर्चे पर फ्लॉप नजर आई. आज आपको बताएंगे कि आखिर इंग्लैंड की हार की कौन सी 3 बड़ी वजह रहीं. 

1. पहली पारी में बल्लेबाज़ों का फ्लॉप शो 

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन पहली पारी में टीम के बल्लेबाज ताश के पत्तों की तरह बिखर गए. टीम पहले दिन सभी विकेट खोकर केवल 147 रन ही बना सकी. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 425 रन बनाए और 278 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली. इससे इंग्लैंड पर दबाव बढ़ गया और मैच गंवा दिया. 

2. जेम्स एंडरसन को मौका न देना 

दिग्गज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का टीम में ना होना इंग्लैंड की टीम के लिए एक बड़ा झटका रहा. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथरटन और डेविड वॉर्नर ने एंडरसन को टीम में शामिल न करने को लेकर पहले ही हैरानी जताई थी. दोनों का मानना था कि एंडरसन सबसे सीनियर गेंदबाज हैं और वह इस मैच का रुख पलटने में अहम भूमिका निभा सकते थे.

3. ऑस्ट्रेलियाई टीम का शानदार प्रदर्शन

गाबा में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. एक तरफ गेंदबाजों ने इंग्लैंड को बेहद कम स्कोर पर रोक दिया, तो बल्लेबाजों ने भी बड़ा स्कोर बना कर मैच पर शिकंजा कसने में कोई कसर नहीं छोड़ी. यही वजह रही कि पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी.

यह भी पढ़ेंः

Vijay Hazare Trophy: विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ का जलवा बरकरार, एक और शतक जड़ा, जानें अब तक का प्रदर्शन

The Ashes: 400 विकेट लेने वाले तीसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने नेथन लियॉन, ऑस्ट्रेलिया ने जीता ब्रिसबेन टेस्ट



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *