इस दिग्गज को बनाया जा सकता है टीम इंडिया का उपकप्तान, बीसीसीआई की मुहर है बाकी


Team India ODI Vice Captain: रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से टीम इंडिया की कप्तानी स्थायी रूप से संभालेंगे. बीसीसीआई ने विराट कोहली को कप्तानी से हटाकर रोहित को ये जिम्मेदारी सौंपी है. बोर्ड के इस फैसले पर काफी विवाद भी हुआ है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन होना अभी बाकी है. हो सकता है केएल राहुल को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंप दी जाए. 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम का चयन अगले कुछ दिनों के अंदर होना है और राहुल को उपकप्तानी की ज़िम्मेदारी मिलनी तय है. ऋषभ पंत का नाम भी सामने आ रहा था, लेकिन बोर्ड के आला अधिकारी और चयनकर्ताओं का मानना है कि राहुल ही इस भूमिका के लिए ज़्यादा हक़दार हैं. 

पुजारा और रहाणे के लिए अहम होने जा रही टेस्ट सीरीज

वहीं दक्षिण अफीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे के लिए बहुत ही अहम होने जा रही है, क्योंकि दोनों ही खिलाड़ियों की जगह दांव पर है. ये दोनों बल्लेबाज कई मैचों से फ्लॉप रहे हैं. ऐसा लग था कि रहाणे को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए टीम में मौका नहीं दिया जाएगा. लेकिन अपने रिकॉर्ड्स के आधार पर वह टीम में जगह बनाने में सफल रहे.  

अब इसके पुजारा और रहाणे को टेस्ट सीरीज के तीन मैचों में शानदार प्रदर्शन करना होगा. कोच राहुल द्रविड़ भी दोनों ही खिलाड़ियों को व्यक्तिगत रूप से पसंद भी करते हैं और ये माना जा रहा है कि राहुल द्रविड़ दक्षिण अफ्रीका पहुंचते ही इन दोनों खिलाड़ियों के साथ नेट्स में काफी समय भी बिताएंगे.

हालांकि अभी भी ये तय नहीं है कि रहाणे को प्लेइंग 11 में मौका मिलेगा, क्योंकि अगर भारतीय टीम 5 गेंदबाज़ों के साथ टेस्ट मैच में खेलने उतरेगी तो जो 6 बल्लेबाज़ होंगे वो राहुल, रोहित, पुजारा, विराट, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत होंगे. रहाणे को प्लेइंग इलेवन में मौके तभी दिए जाएंगे जब टीम इंडिया 4 गेंदबाज़ों के साथ खेलने  उतरेगी.

ये भी पढ़ें- Ashes 2021: एशेज के पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के सामने क्यों बेबस नजर आई इंग्लैंड की टीम? जानें 3 बड़ी वजह

David Warner Dance: सोशल मीडिया की पिच पर Allu Arjun बन डेविड वॉर्नर ने खेली धमाकेदार पारी, वीडियो देख Virat Kohli ने ली चुटकी 

 

 

 

 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *