Babar Azam की कप्तानी में पाकिस्तान टीम कैसे कर रही बेहतरीन प्रदर्शन? रमीज राजा ने किया खुलासा


Ramiz Raja on Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा कि कप्तान बाबर आजम को सशक्त बनाने और बेफिक्र रवैया अपनाने से पाकिस्तान को पिछले दो महीनों में संयुक्त अरब अमीरात और बांग्लादेश में सफलता हासिल करने में मदद मिली. पाकिस्तान ने पिछले नौ टी20 अंतरराष्ट्रीय में से आठ में जीत दर्ज की जिनमें आईसीसी टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण के सभी मैचों में जीत शामिल है. इसके अलावा उसने बांग्लादेश में दोनों टेस्ट मैच जीते.

राजा ने पीसीबी डिजीटल से कहा कि मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि नेतृत्व मायने रखता है. जब आप नेतृत्वकर्ता को सशक्त बनाते हैं और उसे आत्मविश्वास देते हैं तो वह निर्णय, टीम, प्रदर्शन से लेकर खराब खेल की जिम्मेदारी लेता है. वह साहसी बन जाता है. 

उन्होंने कहा कि मैंने बाबर आजम और टीम से कहा कि वे परिणाम को लेकर चिंता न करें विशेषकर भारत के खिलाफ मैच से पहले. जैसे मैंने कहा था कि मैं पाकिस्तान क्रिकेट का जीपीएस ठीक करना चाहता हूं. इसका मतलब था कप्तान को सशक्त बनाना और बेफिक्र क्रिकेट खेलना. इसी का नतीजा है कि आप टीम के दृष्टिकोण में सकारात्मक बदलाव देख रहे हैं. 

पाकिस्तान को पिछले नौ टी20 में एकमात्र हार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली थी. उसने बांग्लादेश में दोनों टेस्ट मैच जीतकर आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में 24 महत्वपूर्ण अंक हासिल किये. 

ये भी पढ़ें- BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया- क्यों विराट कोहली से छीनी गई वनडे टीम की कप्तानी

Asia Cup 2021: बीसीसीआई ने अंडर-19 एशिया कप के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान, जानें कब और कहां खेला जाएगा टूर्नामेंट



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *