विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर का धमाका, अब तक लगा चुके इतने शतक


VHT 2021-22: आईपीएल (IPL 2021) में अपने शानदार प्रदर्शन से तहलका मचा चुके ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) इन दिनों घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. अब तक गायकवाड़ 2 सेंचुरी लगा चुके हैं, तो अय्यर ने एक शतक लगाकर कुछ विकेट भी हासिल किए हैं. ये युवा खिलाड़ी इस वक्त टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा चर्चित चेहरा बन चुके हैं. जबकि संजू सैमसन (Sanju Samson) का बल्ला अभी तक खामोश है. चलिए इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर एक नजर डाल लेते हैं. 

ऋतुराज गायकवाड़ अब तक लगा चुके 2 शतक 

ऋतुराज इस टूर्नामेंट में महाराष्ट्र की तरफ से खेल रहे हैं. बुधवार को उन्होंने मध्य प्रदेश के खिलाफ 136 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इसके अगले दिन यानी गुरुवार को उन्होंने छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबाद 154 रन बनाकर सनसनी मचा दी. इस पारी में उन्होंने 14 चौके और 5 छक्के जड़े. अगर उनकी यही फॉर्म जारी रही, तो आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे टीम में उन्हें जगह मिल सकती है. 

इस खिलाड़ी का भारतीय वनडे टीम का उपकप्तान बनना तय! BCCI जल्द कर सकती है एलान

वेंकटेश अय्यर का गेंद और बल्ले से बढ़िया प्रदर्शन 

आईपीएल 2021 में कोलकाता की तरफ से खेलते हुए वेंकटेश अय्यर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. विजय हजारे ट्रॉफी में वे मध्य प्रदेश की तरफ से हिस्सा ले रहे हैं. केरल के खिलाफ मुकाबले में अय्यर ने 84 गेंदों में 112 रनों की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के लगाए. इतना ही नहीं उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल किया और 55 रन देकर तीन विकेट चटकाए. 

संजू सैमसन रहे फ्लॉप

संजू सैमसन इस टूर्नामेंट में केरल की अगुवाई कर रहे हैं. हालांकि अब तक वे इस टूर्नामेंट में बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाए हैं. मध्य प्रदेश के खिलाफ खेले गए मुकाबले में कप्तान संजू सैमसन केवल 18 रनों का ही योगदान दे सके. वे अपनी खराब फॉर्म से जूझते नजर आ रहे हैं. देखना होगा कि अगले कुछ मैचों में उनके बल्ले से कितने रन निकलते हैं. 

यह भी पढ़ेंः 2021 में विराट कोहली के इस ट्वीट को किया गया सबसे ज्यादा लाइक, इस ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को मिले सबसे ज्यादा रीट्वीट



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *