बीसीसीआई ने अंडर-19 एशिया कप के लिए टीम इंडिया का किया ऐलान


BCCI Update: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ऑल इंडिया जूनियर सिलेक्शन कमेटी ने इसी महीने से यूएई में शुरू हो रहे अंडर-19 एशिया कप के लिए 20 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा कमेटी ने 11 से 19 दिसंबर तक बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में खेले जाने के लिए 25 सदस्यीय टीम की घोषणा भी की है. यह दोनों टूर्नामेंट अगले साल जनवरी- फरवरी में आयोजित होने वाले अंडर-19 विश्व कप के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हैं. बीसीसीआई के मुताबिक अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा जल्द की जाएगी. 

जानें कब और कहां खेला जाएगा टूर्नामेंट 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुताबिक, अंडर-19 एशिया कप का आयोजन आगामी 23 दिसंबर से यूएई में किया जाएगा. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट की प्रबल दावेदार है और देखना होगा कि खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करेंगे. अगले साल जनवरी-फरवरी में वेस्टइंडीज में आईसीसी अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप का आयोजन किया जाएगा. ऐसे में इस टूर्नामेंट को विश्व कप की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है. 

Ashes 2021: गाबा टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के फैन ने ऑस्ट्रेलियाई लड़की को किया प्रपोज, दोनों की ‘लव स्टोरी’ जानकर रह जाएंगे हैरान

भारत की अंडर-19 एशिया कप के लिए टीम 

हरनूर सिंह पन्नू, अंगक्रिश रघुवंशी, अंश गोसाई, एसके रशीद, यश ढुल (कप्तान), अनेश्वर गौतम, सिद्धार्थ यादव, कौशल तांबे, निशांत सिंधु, दिनेश बाना (विकेटकीपर), आराध्या यादव (विकेटकीपर), राजंगद बावा, राजवर्धन हैंगरगेकर, गर्व सांगवान, रवि कुमार, रिशिथ रेड्डी, मानव पारख, अमृत राज उपाध्याय, विक्की ओस्तवाल, वासु वत्स (फिटनेस मंजूरी के अधीन). 

एनसीए में शामिल होने वाले स्टैंडबाय खिलाड़ी 

आयुष सिंह ठाकुर, उदय सहारन, शाश्वत डंगवाल, धनुष गौड़ा, पीएम सिंह राठौर. 

यह भी पढ़ेंः Rohit Sharma ODI Record: टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित शर्मा वनडे में रच चुके हैं इतिहास, जानिए उनके कुछ अनोखे रिकॉर्ड





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *