टी20 और वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद क्या होगी रोहित शर्मा की सैलरी? जानें यहां


Rohit Sharma: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारत की टी20 और वनडे टीम की कमान सौंपी गई है. बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI President Saurav Ganguly) ने कहा कि सेलेक्टर्स ने रोहित को टी20 और वनडे टीम का कप्तान बनाने का फैसला किया है. उन्होंने एएनआई को बताया, यह एक कॉल है जिसे बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने एक साथ लिया.

दरअसल, बीसीसीआई ने विराट से टी20ई कप्तान के रूप में पद नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था, लेकिन जाहिर है, वह सहमत नहीं थे. चयनकर्ताओं को तब यह सही नहीं लगा. सेलेक्टर्स को लगा सफेद गेंद के दो अलग-अलग फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तान नहीं होना चाहिए. गांगुली ने कहा कि रोहित काबिल कप्तान हैं.

उन्होंने कहा कि रोहित का वनडे फॉर्मेट में कप्तानी का रिकॉर्ड अच्छा है. रोहित ने अब तक 10 वनडे मैचों में भारत की कप्तानी की है, जिसमें से 8 में जीत मिली है. उन्होंने 2018 के एशिया कप में भी कप्तानी की थी. टीम इंडिया उस टूर्नामेंट की चैम्पियन बनी थी. रोहित ने 22 टी20आई में भी कप्तानी की है, जिसमें से 18 में टीम इंडिया विजयी रही है. टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद रोहित के नेतृत्व में टीम इंडिया पिछले महीने (नवंबर) आयोजित हुई टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से शिकस्त दी थी. 

क्या होगी रोहित शर्मा की सैलरी

रोहित अब दो फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. ये एक तरह से रोहित का प्रमोशन है. तो ऐसे में क्या उनकी सैलरी भी बढ़ेगी. तो इसका जवाब नहीं में है. रोहित शर्मा को बीसीसीआई से हर साल 7 करोड़ रुपये मिलते हैं. वह बीसीसीआई के ए प्लस कॉन्ट्रेक्ट में आते हैं. इस श्रेणी में सिर्फ तीन खिलाड़ी शामिल हैं. रोहित के अलावा विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह ए प्लस श्रेणी में आते हैं. रोहित को अब भी इतनी रकम मिलती रहेगी, क्योंकि कप्तानी बदलने के बाद कॉन्ट्रेक्ट नहीं बदलता है. 

ये भी पढ़ें- Rohit Sharma ODI Captain: वनडे टीम का कप्तान बनाए जाने के बाद रोहित शर्मा का 10 साल पुराना ट्वीट वायरल, जानें क्या लिखा था

Rohit Sharma Practice Video: साउथ अफ्रीका में धमाल मचाने को तैयार रोहित शर्मा! तेज गेंदबाजों के खिलाफ किया जमकर अभ्यास, Video



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *