भारत के नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा ने कोहली को लेकर जो कहा, वह जानकर आप भी करेंगे तारीफ


Team India: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारतीय टीम का नया वनडे कप्तान बनाया गया है. बीसीसीआई (BCCI) ने बुधवार को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान करते वक्त यह बड़ी जानकारी दी. रोहित अब टी20 और वनडे फॉर्मेट में भारतीय टीम की अगुवाई करेंगे, जबकि टेस्ट की कमान विराट कोहली (Virat Kohli) ही संभालेंगे. अब तक क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गज बीसीसीआई के इस फैसले को लेकर अपनी राय जाहिर कर चुके हैं. अब टीम इंडिया के नए कप्तान रोहित ने कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. चलिए जान लेते हैं कि उन्होंने कोहली को लेकर क्या कहा. 

रोहित ने कोहली को बताया टीम का लीडर 

रोहित शर्मा ने एक शो में बातचीत के दौरान विराट कोहली की तारीफ की और कहा कि कोहली अब भी टीम के लीडर हैं. रोहित ने कहा कि विराट कोहली का एवरेज और आंकड़े देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह टीम के लिए कितने अहम खिलाड़ी हैं. नए कप्तान ने कहा कि आप किसी भी हालत में कोहली को छोड़ना नहीं चाहेंगे, क्योंकि उन्हें एक लंबा अनुभव है और कई बार टीम को कठिन परिस्थितियों से निकालने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. 

IND vs SA: कोहली को वनडे कप्तानी से हटाए जाने पर पूर्व कोच Ravi Shastri का बड़ा बयान, कहा- रोहित टीम के लिए…

वनडे क्रिकेट में विराट कोहली के आंकड़े

विराट कोहली ने अब तक 254 वनडे मुकाबले खेले हैं, जिनमें 59.07 के एवरेज से 12169 रन बनाए हैं. खास बात यह है कि कोहली ने इस दौरान 43 शतक और 62 अर्धशतक लगाए हैं. वनडे में उनका सर्वाधिक स्कोर 183 रन है. कोहली वनडे क्रिकेट में दुनिया के सबसे सफल खिलाड़ियों में शुमार हैं. 

ODI Captaincy: वनडे में कप्तान के तौर पर बेहतर रहा Virat Kohli का प्रदर्शन, लेकिन इस बात का जिंदगी भर रहेगा मलाल

रवि शास्त्री ने बोर्ड के फैसले को बताया सही 

विराट कोहली को कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को वनडे में टीम की कमान सौंपने पर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने बीसीसीआई के फैसले का समर्थन किया है. उन्होंने एक इंटरव्यू में रोहित और कोहली दोनों की तारीफ की. रवि शास्त्री ने कहा कि दोनों खिलाड़ी महान हैं. बीसीसीआई का कप्तान बदलने का फैसला बिल्कुल सही है. उन्होंने कहा, रोहित शर्मा वही करते हैं जो टीम के लिए बेस्ट होता है. रोहित टीम के हर खिलाड़ी का पूरा फायदा उठाते हैं. 



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *