भारतीय टीम के नए वनडे कप्तान रोहित शर्मा को लेकर आईसीसी का बड़ा रिएक्शन, जानें क्या कहा


Team India: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका (SA) दौरे के लिए बुधवार को टीम इंडिया (IND) का ऐलान कर दिया. बोर्ड ने यह भी बताया कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे फॉर्मेट के नए कप्तान होंगे. रोहित को विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह वनडे का कप्तान बनाया गया है. जैसे ही बीसीसीआई ने यह बड़ा ऐलान किया, वैसे ही क्रिकेट जगत में हलचल हो गई. क्रिकेट के तमाम दिग्गजों समेत इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भी इस पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की. टी-20 विश्व कप 2021 से पहले कोहली ने टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया था. अब कोहली केवल टेस्ट की कप्तानी करेंगे. 

ICC ने रोहित को लेकर यह कहा 

रोहित शर्मा को टीम इंडिया के नए वनडे कप्तान बनाए जाने के बाद सोशल मीडिया पर तहलका मच गया. तमाम क्रिकेट के दिग्गजों और फैंस ने इसे लेकर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की. क्रिकेट की अंतर्राष्ट्रीय संस्था आईसीसी ने ट्वीट किया, ” रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया वनडे कप्तान बनाया गया है. वे विराट कोहली की जगह लेंगे.” इसके बाद आईसीसी की तरफ से एक और ट्वीट किया गया, ” विराट कोहली से रोहित शर्मा. भारतीय सीमित ओवर क्रिकेट में नए युग की शुरुआत.”

फैंस भी दिखे उत्साहित 

पिछले कई सप्ताह से रोहित को वनडे का कप्तान बनाए जाने की चर्चा चल रही थी. तमाम मीडिया रिपोर्ट ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से यह दावा किया था. बुधवार को इसका आधिकारिक ऐलान हो गया. रोहित के फैंस इस फैसले पर काफी उत्साहित दिखे और उन्होंने सोशल मीडिया पर तरह-तरह से अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की. कई दिग्गजों का भी यह मानना है कि बोर्ड के इस फैसले से टीम को फायदा मिलेगा. 

यह भी पढ़ेंः AUS vs ENG: 147 रनों पर सिमटी इंग्लैंड तो नासिर हुसैन ने पैट कमिंस की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- ऑस्ट्रेलिया को इस चीज़ का मिला फायदा

BAN vs PAK 2nd Test: एक दिन में 13 विकेट लेकर पाकिस्तान ने बांग्लादेश को पारी और 8 रन से हराया, सीरीज पर किया कब्जा





Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *