दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट क्रिकेट के मैदान पर आएंगे नजर! टूट सकता है धोनी का रिकॉर्ड


Usain Bolt’s Entry in Cricket: दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट (Usain Bolt) जल्द ही क्रिकेट के मैदान पर नजर आ सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो जमैका के इस स्टार धावक के क्रिकेट खेलने का सपना पूरा हो जाएगा. ओलंपिक में 8 गोल्ड मेडल और 11 बार विश्व चैंपियनशिप जीतने वाले धावक उसैन बोल्ट कई बार क्रिकेट खेलने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत के एक लाइव डिजिटल स्पोर्ट्स चैनल ने उसैन बोल्ट से टी20 क्रिकेट लीग खेलने के लिए संपर्क किया है. जल्द ही इस टूर्नामेंट की तस्वीर साफ होने की उम्मीद है. 

बोल्ट के नाम कई विश्व रिकॉर्ड दर्ज 
जमैका के धावक उसैन बोल्ट दुनिया के सबसे तेज दौड़ने वाले एथलीट हैं. वे आठ बार ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतकर इतिहास रच चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने 11 बार विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम किया है. 100 मीटर दौड़ में उनके नाम 9:58 सेकंड का विश्व रिकॉर्ड है, जिसे उन्होंने बर्लिन में आईएएएफ 2009 विश्व चैंपियनशिप में बनाया था. बोल्ट अब ट्रैक से संन्यास ले चुके हैं और उनकी इच्छा क्रिकेट खेलने की है. बोल्ट यह भी खुलासा कर चुके हैं कि वह हमेशा से क्रिकेट में करियर बनाना चाहते थे, लेकिन उनके पिता की इच्छा थी कि वे ट्रैक एंड फील्ड एथलीट बनें. 

IND vs SA: भारतीय टीम के नए वनडे कप्तान Rohit Sharma को लेकर आईसीसी का बड़ा रिएक्शन, जानें इस फैसले पर क्या कहा

यह देखना भी जल्द दिलचस्प होगा कि उसैन बोल्ट किस टूर्नामेंट से क्रिकेट में एंट्री करेंगे. वह गेंदबाज बनने की कोशिश करेंगे या बल्लेबाज, यह भी देखने वाली बात होगी. जो भी हो लेकिन जब वह मैदान पर उतरेंगे तो सभी की निगाहें उन पर टिकी होंगी. जमैका के 35 वर्षीय स्टार धावक के लिए क्रिकेट खेलना आसान नहीं होगा. लेकिन वह मैच को रोमांचक जरूर बना सकते हैं. 

IND vs SA: अजिंक्य रहाणे से छीनी गई उपकप्तानी, टेस्ट टीम में मिली जगह, लेकिन प्लेइंग इलेवन से रह सकते हैं बाहर

तोड़ सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी का यह रिकॉर्ड
अगर उसैन बोल्ट क्रिकेट के मैदान पर उतरे तो महेंद्र सिंह धोनी का एक अनोखा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. दरअसल महेंद्र सिंह धोनी विकेट के बीच सबसे तेज रन लेने वाले खिलाड़ियों में शुमार हैं. धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टी20 मैच में दो रन पूरे करने के लिए 31 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ लगाई थी. अगर बोल्ट को 9:58 सेकेंड के अपने शीर्ष रिकॉर्ड से दौड़ना होता, तो वह इसे 38 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से पूरा करते. यह तो वक्त ही बताएगा कि बोल्ट पिच पर धोनी का यह रिकॉर्ड तोड़ पाएंगे या नहीं. 

AUS vs ENG: 147 रनों पर सिमटी इंग्लैंड तो नासिर हुसैन ने पैट कमिंस की तारीफ में पढ़े कसीदे, कहा- ऑस्ट्रेलिया को इस चीज़ का मिला फायदा



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *