गाबा टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की 196 रनों की बढ़त, ट्रेविस हेड ने जड़ी सेंचुरी


Ashes 2021 News: इंग्लैंड (ENG) और ऑस्ट्रेलिया (AUS) के बीच एशेज सीरीज का पहला टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 147 रन ही बना सकी, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन 7 विकेट खोकर 343 रनों का स्कोर बना लिया था. सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) 112 रन बनाकर नाबाद हैं, डेविड वॉर्नर (David Warner) ने 94 रनों की शानदार पारी खेली. इंग्लैंड की ओर से ओली रॉबिंसन ने सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किए. चलिए जान लेते हैं कि दूसरे दिन मैच का रोमांच कैसा रहा. 

दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का रहा दबदबा

मैच के पहले दिन बारिश की वजह से खेल बाधित हुआ और इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 147 रनों पर सिमट गई. दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू हुई. ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 10 रन पर पहला विकेट गंवा दिया. इसके बाद डेविड वॉर्नर और लाबुशाने ने मिलकर पारी को संभाला और बड़े स्कोर की तरफ ले गए. लाबुशाने ने 74 रनों की पारी खेली. स्टीव स्मिथ केवल 12 रन बना सके. दूसरे छोर पर वॉर्नर टिके रहे और उन्होंने 94 रनों की शानदार पारी खेली. उनके अलावा ट्रेविस हेड ने पारी को आगे बढ़ाया और 112 रन और मिचेल स्टार्क 10 रन बनाकर नाबाद हैं. 

ODI Captaincy: वनडे में कप्तान के तौर पर बेहतर रहा Virat Kohli का प्रदर्शन, लेकिन इस बात का जिंदगी भर रहेगा मलाल

ऐसा रहा इंग्लैंड के गेंदबाजों का प्रदर्शन

इंग्लैंड की तरफ से ओली रॉबिंसन ने 18 ओवर में 48 रन देकर सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए. उनके अलावा क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जैक लीच और जो रूट ने एक-एक विकेट हासिल किया. लंबे ब्रेक के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स बल्लेबाजी के बाद गेंदबाजी में पूरी तरह फ्लॉप रहे. उन्होंने 9 ओवर गेंदबाजी कर 50 रन दिए. इस दौरान उन्होंने 14 नो बॉल फेंकीं. एक वक्त उन्होंने डेविड वॉर्नर को आउट कर दिया, लेकिन वह नो बॉल निकली. इस तरह उनकी गेंदबाजी बेहद खराब रही. 

यह भी पढ़ेंः IND vs SA: कोहली को वनडे कप्तानी से हटाए जाने पर पूर्व कोच Ravi Shastri का बड़ा बयान, कहा- रोहित टीम के लिए…



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *