एशेज के पांचवें टेस्ट मैच को लेकर बड़ा अपडेट, पिंक बॉल से खेला जाएगा मुकाबला, जानें नया वेन्यू


Ashes 2021 News: इंग्लैंड (ENG) और ऑस्ट्रेलिया (AUS) के बीच एशेज (Ashes) का आगाज़ बुधवार से हो चुका है और दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मुकाबला गाबा के मैदान पर खेला जा रहा है. सीरीज के चार मुकाबलों का आयोजन स्थल तय हो चुका है, लेकिन पांचवें मैच को लेकर अब भी पेच फंसा हुआ है. पहले यह मैच पर्थ (Perth) में खेला जाना था, लेकिन वहां कोरोना की वजह से सख्त प्रतिबंध लागू हैं. इसलिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड (CA) ने इसका आयोजन स्थल बदलने का फैसला किया है. नए वेन्यू को लेकर माथापच्ची जारी है और जल्द ही इसका ऐलान किया जा सकता है. 

डे-नाइट होगा सीरीज का पांचवां मुकाबला, पिंक बॉल से खेलने का प्लान

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के सीईओ निक हॉकली ने गुरुवार को कहा कि पांचवां टेस्ट जहां भी होगा, वह ‘डे-नाइट’ में खेला जाएगा. उन्होंने कहा कि कई राज्य पांचवें टेस्ट की मेजबानी के लिए दिलचस्पी दिखा रहे हैं. जल्द ही नए वेन्यू का ऐलान किया जाएगा. हॉकली ने कहा कि पर्थ में सख्त क्वारंटीन नियमों के कारण पांचवां टेस्ट नहीं खेला जाएगा. अब यह टेस्ट अब मेलबर्न, होर्बत और सिडनी में खेला जा सकता है. इस रेस में मेलबर्न का नाम सबसे आगे चल रहा है.

ENG vs AUS: एशेज के पहले टेस्ट में Ben Stokes ने फेंकीं 14 नो बॉल, लेकिन अंपायर्स ने नहीं दिया ध्यान, ऐसे चला पता

निक हॉकली ने एक क्रिकेट शो में बताया कि पांचवां टेस्ट पिंक बॉल से खेले जाने की योजना है. हमने सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया है. बोर्ड के सामने कई तरह के विचार रखे हैं और ऐसा करने के लिए सिफारिश की है. हॉकली ने पर्थ में पांचवें टेस्ट की मेजबानी नहीं करने के लिए सीए की आलोचना को ‘पूरी तरह से अनुचित’ करार दिया. गौरतलब है कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन दुनिया के 35 से अधिक देशों में फैल चुका है, जिसकी वजह से एक बार फिर तमाम सरकारों ने सख्त प्रतिबंध लागू कर दिए हैं. 

यह भी पढ़ेंः Usain Bolt: दुनिया के सबसे तेज धावक उसैन बोल्ट क्रिकेट के मैदान पर आएंगे नजर! टूट सकता है Dhoni का यह रिकॉर्ड



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *