अवैध खनन की जानकारी देने वाले को मिलेगा 25 हजार का इनाम, पंजाब सीएम ने की घोषणा


CM Channi On Illegal Mining: पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बृहस्पतिवार को एलान किया कि अवैध खनन की जानकारी देने वाले को 25 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को अवैध खनन की जानकारी सबूत सहित देने वाले को 25 हजार रुपये नकद दिए जाएंगे.

उन्होंने उपायुक्तों से खनन स्थलों पर कड़ी निगरानी रखने को भी कहा ताकि अवैध गतिविधि को रोका जा सके और रेत को साढ़े पांच रुपये प्रति घन फुट की दर से उपलब्ध कराया जा सके.

एक आधिकारिक प्रेस रिलीज़ के अनुसार, चन्नी ने उपायुक्तों को निर्देश दिया है कि इस संबंध में नियमों के उल्लंघन करने के बारे में अगर कोई व्यक्ति वीडियो या अन्य साक्ष्य प्रस्तुत करता है तो उसे 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिया जाए. 

किसानों को ऐतिहासिक जीत पर दी बधाई

इससे पहले पंजाब सीएम ने किसानों को तीनों कृषि कानूनों के विरोध में उनकी ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि किसान आंदोलन की ऐतिहासिक जीत और केंद्र सरकार को किसानों की सभी मांगें मानने के लिए मजबूर करने पर सभी को बधाई.

उन्होंने आगे कहा कि लगभग एक साल चला विरोध प्रदर्शन हमारे लोकतंत्र की ऐतिहासिक जीत का प्रतीक है. लेकिन ये जरूरी है कि हम उन शहीदों को याद रखें, जिन्होंने इस संघर्ष में अपनी जान की कुर्बानी दी.

सीएम चन्नी ने बाबा महाराज सिंह की प्रतिमा का किया उद्घाटन

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने गुरुवार को लुधियाना जिले के रब्बो उच्ची गांव में महान सिख क्रांतिकारी बाबा महाराज सिंह की प्रतिमा का उद्घाटन किया. बाद में उन्होंने गांव के गुरुद्वारा दमदमा साहिब में भी मत्था टेका. चन्नी के साथ सांसद अमर सिंह और विधायक पायल लखबीर सिंह लाखा भी थे. इस अवसर पर बोलते हुए, सीएम चन्नी ने कहा कि बाबा महाराज सिंह ने पहले एंग्लो-सिख युद्ध के बाद पंजाब में ब्रिटिश विरोधी आंदोलन का नेतृत्व किया और लोगों को राष्ट्र की एकता और अखंडता के लिए प्रयास करने और स्वतंत्रता संग्राम के पहले सिख शहीद द्वारा दिखाए गए मार्ग पर चलने का आह्वान किया.



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *