स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने इस बड़े टूर्नामेंट में खेलने से किया इनकार, जानें वजह 


Hardik Pandya Fitness Update: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बुधवार से शुरू हो रहे घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy 2021-22) में खेलने से इनकार कर दिया है. बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) ने इस बार पांड्या से ईमेल भेजकर इस ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए पूछा था, जिसके जवाब में पांड्या ने स्पष्ट तौर पर खुद को सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं बताया. जबकि हार्दिक के भाई क्रुणाल पांड्या (Krunal Pandya) ने बड़ौदा क्रिकेट टीम का कैंप ज्वाइन कर लिया है और वे इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हुए नजर आएंगे. जान लेते हैं कि आखिर किस वजह से पांड्या ने इस टूर्नामेंट से पीछे हटने का फैसला किया है. 

फिटनेस को बताया वजह 

हार्दिक पांड्या ने बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन को बताया कि वे इन दिनों मुंबई में रिहैब कर रहे हैं. गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या लंबे समय से फिटनेस की वजह से गेंदबाजी नहीं कर पा रहे. फिटनेस के कारण आईपीएल 2021 में उन्होंने गेंदबाजी नहीं की थी. टी20 विश्व कप के कुछ मुकाबलों में ही वे गेंदबाजी के लिए आए और प्रभावित नहीं कर सके. इस वजह से टीम इंडिया में उनकी जगह भी संकट में नजर आ रही है. हार्दिक इन दिनों गेंदबाजी की लय में वापस आने के लिए मेहनत कर रहे हैं, ताकि भारतीय टीम में वापसी हो सके.

जानिए विजय हजारे ट्रॉफी का शेड्यूल

विजय हजारे ट्रॉफी 8 दिसंबर से 27 दिसंबर तक बीच खेली जाएगी. इस टूर्नामेंट में 6 विभिन्न ग्रुप में 38 टीमें हिस्सा लेंगी. देश के सात शहरों में इस टूर्नामेंट के मैच खेले जाएंगे. इस टूर्नामेंट में कई सीनियर खिलाड़ी भी खेलते नजर आ सकते हैं. इसके अलावा घरेलू खिलाड़ियों के पास अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर नेशनल टीम में जगह बनाने के लिए भी यह बढ़िया प्लेटफार्म है. 

यह भी पढ़ेंः IND vs SA: आज दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए होगा टीम इंडिया का एलान, इन खिलाड़ियों को मिल सकती है जगह

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अजिंक्य रहाणे से छिन सकती है उपकप्तानी, इस दिग्गज का भी कट सकता है पत्ता!



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *