पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री बोले- टेस्ट क्रिकेट को पूजते हैं विराट कोहली


Ravi Shastri On Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने सोमवार को राष्ट्रीय टीम और कप्तान विराट कोहली की टेस्ट क्रिकेट को अपनाने और ‘पिछले पांच सालों में फॉर्मेट के राजदूत’ होने के लिए तारीफ की. मुंबई में सीरीज के फाइनल टेस्ट में न्यूजीलैंड पर 372 रन की जीत के बाद विश्व टेस्ट चैंपियंस को हराकर टीम इंडिया ने आईसीसी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया.

भारत की इस जीत के बाद रवि शास्त्री ने कहा, “मुझे लगता है कि अगर कोई टीम पिछले पांच सालों में टेस्ट मैच के लिए एक एंबेस्डर रही है तो यह भारतीय क्रिकेट टीम है. विराट कोहली टेस्ट मैच क्रिकेट की पूजा करते हैं.”

चार साल तक भारत को कोचिंग देने वाले शास्त्री ने अपने पॉडकास्ट पर जाने-माने लेखक जेफरी आर्चर को बताया, “अगर आप टीम में किसी से पूछें तो उनमें से 99 प्रतिशत कहेंगे कि उन्हें टेस्ट मैच क्रिकेट पसंद है. इसलिए भारत ने पिछले पांच सालों में जो किया है, वह हर साल के अंत में दुनिया की नंबर 1 टीम के रूप में बना रहता है.”

शास्त्री ने मुख्य कोच के रूप में अपने शासनकाल के दौरान टेस्ट में टीम की उपलब्धियों को सूचीबद्ध किया. उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में एकतरफा हार के बारे में भी बात की. साथ ही इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज़ और ऑस्ट्रेलिया में दो टेस्ट सीरीज़ जीतने के लिए भारतीय टीम की तारीफ की.

रवि शास्त्री ने कहा, “भले ही हमें न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में एकतरफा हार का सामना करना पड़ा, लेकिन हम पिछले पांच सालों से इस फॉर्मेट पर हावी हैं.”



Source link

Recommended For You

About the Author: admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *